1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 bjp candidates list yogi adityanath akhilesh yadav sht

UP Election 2022: अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज, कहा- जनता से पहले पार्टी ने भेजा घर

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से चुनावी मैदान में उतारा है. इस बीच अखिलेश ने योगी पर तंज कसा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ
Twitter

BJP Candidate List 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने 107 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से चुनावी मैदान में उतारा है. इस बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम योगी पर तंज कसा है कि, गोरखपुर की जनता से पहले ही पार्टी ने इनको वापस घर भेज दिया है.

जनता से पहले पार्टी ने भेजा घर- अखिलेश

सपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर कहा, कभी कहा मथुरा, कभी कहा अयोध्या और अब कह रहे हैं गोरखपुर. जनता से पहले इनकी पार्टी ने ही इनको वापस घर भेज दिया है. दरअसल इनको टिकट मिली नहीं है, इनकी वापसी की टिकट कट गयी है. इसके आगे अखिलेश ने स्लोगन लिखा. 'यूपी कहे आज का नहीं चाहिए भाजपा'.

गोरखपुर और मथुरा से नाम घोषित

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने पहले चरण के 58 सीटों में 57 सीटों पर प्रत्याशियों का नाम जारी कर दिया है, जबकि दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की है. आज जारी लिस्ट में कुल उम्मीदवारों से पार्टी ने 20 विधायकों का टिकट काटा है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से चुनावी मैदान में उतारा है, तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव लड़ेंगे. श्रीकांत शर्मा को मथुरा सीट से ही उम्मीदवार बनाया गया है.

पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान

पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, दूसरा चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर. चौथे चरण में मतदान लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवे चरण 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें