1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 bjp candidate chaudhary babulal and dr dharampal singh filed nomination in agra

UP election 2022: आगरा में बीजेपी के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, जीत की भरी हुंकार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आगरा से पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल और डॉ. धर्मपाल सिंह ने नामांकन किया. दोनों प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी विधानसभा पर बड़ी जीत का दावा किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
बीजेपी के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन
बीजेपी के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन
Prabhat Khabar

UP election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP assembly election 2022) के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया में सोमवार को फतेहपुर सीकरी से भाजपा के प्रत्याशी और पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल ने नामांकन किया. इस दौरान बाबूलाल के साथ फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर और तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे. वहीं एत्मादपुर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. धर्मपाल सिंह ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट में नामांकन किया. इस दौरान दोनों प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी विधानसभा पर बड़ी जीत का दावा किया.

फतेहपुर सीकरी के मौजूदा विधायक और राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह का टिकट काट दिया गया. इस सीट पर दर्जनों प्रत्याशी दावेदार थे. लेकिन, भाजपा ने फतेहपुर सीकरी के पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री चौधरी बाबूलाल पर भरोसा जताकर प्रत्याशी बनाया है.

चौधरी बाबूलाल के प्रत्याशी बनाए जाने से फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों में नाराजगी है. भीतरघात से बचने के लिए भाजपा ने डैमेज कंट्रोल शुरू कर दिया है. इस बारे में मीडिया से रूबरू होने पर चौधरी बाबूलाल ने कहा कि, जो लोग नाराज हैं. मैं उन्हें मना रहा हूं. उनसे बातचीत कर रहा हूं. उनसे मिल रहा हूं. मैं विकास के नाम पर चुनाव मैदान में लोगों से वोट मांगूंगा. मेरी प्राथमिकता में फतेहपुर सीकरी की पेयजल और सिंचाई की समस्या है. इसके साथ ही क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए भी मैं काम करूंगा. मेरी जीत पक्की है.

एत्मादपुर के मौजूदा विधायक राम प्रताप सिंह चौहान का टिकट काटने को लेकर उनके समर्थक ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं. तमाम बूथ और मंडल अध्यक्षों ने अपनी नाराजगी जताते हुए इस्तीफा भी दिया है. इससे विधानसभा में भाजपा के तमाम कार्यकर्ता और समर्थकों में आक्रोश है.

डॉ. धर्मपाल सिंह 4 दिन पहले सपा से भाजपा में शामिल हुए. केंद्रीय नेतृत्व ने डॉ. धर्मपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इस बारे में मीडिया से रूबरू होने पर धर्मपाल सिंह ने कहा कि, क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगा. विकास के नाम पर ही वोट मांगूंगा. जो लोग रूठे हैं. मैं सभी से मिलकर बातचीत कर रहा हूं. उन्हें मनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. और किसी भी तरह की पार्टी के अंदर नाराजगी नहीं है. जीत मेरी भी पक्की है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें