1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 bahujan samaj party announces candidates for 7 assembly of aligarh slt

UP election 2022: बसपा ने अलीगढ़ की 7 विधानसभाओं पर घोषित किए प्रत्याशी

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इसमें अलीगढ़ जनपद के सभी 7 विधानसभा पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ की 7 विधानसभाओं के प्रत्याशी घोषित
अलीगढ़ की 7 विधानसभाओं के प्रत्याशी घोषित
Prabhat Khabar

Aligarh News: यूपी की पूर्व सीएम और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने आज अपने जन्मदिन पर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए बसपा की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में 53 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. अलीगढ़ जनपद के सभी 7 विधानसभा पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

अलीगढ़ की 7 विधानसभाओं के बसपा प्रत्याशी घोषित

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 53 प्रत्याशियों की पहली सूची में अलीगढ़ की कोल, शहर, अतरौली, खैर, बरौली, छर्रा से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. जिसके से वहां के प्रत्याशी में खुशी की लहर है. सभी अपनी-अपनी जीत की दावेदारी कर रहे हैं.

  • कोल से मोहम्मद बिलाल

  • शहर से रजिया खान

  • अतरौली से डॉ ओमवीर सिंह

  • खैर से प्रेमपाल सिंह जाटव

  • बरौली से नरेंद्र शर्मा

  • छर्रा से तिलक राज यादव

  • इगलास से सुशील कुमार जाटव

भाजपा ने भी की प्रत्याशियों की घोषणा

अलीगढ़ जनपद की सातों विधानसभा के लिए भाजपा के प्रत्याशियों की घोषणा आज बसपा ने भी अपनी 53 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस भी अपनी पहली सूची जारी कर चुकी है. सपा-रालोद गठबंधन ने भी अलीगढ़ की कुछ विधानसभा पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी. लोकदल ने भी अतरौली प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. सभी पार्टी अपनी-अपनी जीत की दावेदारी कर रहे हैं.

बीजेपी ने 107 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव लड़ेंगे. श्रीकांत शर्मा को मथुरा सीट से ही उम्मीदवार घोषित किया है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें