1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 arms recovered in investigation of bsp candidate vinod kumar rajput convoy nrj

UP Chunav: बसपा प्रत्याशी विनोद कुमार राजपूत के काफिले की जांच में असलहा बरामद, मुकदमा दर्ज, 8 गाड़ी सीज

आयोग की सख्ती के बाद भी कई जगहों पर नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. इसी क्रम में यूपी के महोबा जनपद की चरखारी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे बसपा उम्मीदवार विनोद कुमार राजपूत पर कार्रवाई की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

Mahoba News: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद की चरखारी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बसपा कैंडिडेट विनोद कुमार राजपूत पर बड़ी कार्रवाई की है. रोडशो में मंजूरी से अधिक भीड़ व काफिला लेकर चलने के कारण उनकी लाइसेंसी राइफल व काफिले में चल रहे आठ वाहन को सीज कर दिया गया है. हालांकि, प्रत्याशी विनोद का कहना है कि यह सब भाजपा उम्मीदवार के इशारे पर किया गया है.

आयोग की सख्ती के बाद भी टूट रहे नियम

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की ओर से जीत की पुरजोर कोशिश की जा रही है. हर बार से यह चुनाव काफी अलग है. चुनाव प्रचार के लिए चुनाव आयोग ने कुछ कड़े इंतजाम किए हैं. आयोग की सख्ती के बाद भी कई जगहों पर नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. इसी क्रम में यूपी के महोबा जनपद की चरखारी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे बसपा उम्मीदवार विनोद कुमार राजपूत पर कार्रवाई की गई है.

काफिले की जांच में असलहा बरामद

स्थानीय मीडिया को पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिकचरखारी सीट से बसपा प्रत्याशी के काफिले में शामिल गाड़ियों की अधिक संख्या होने पर काफिले को पुलिस ने रोक दिया. यही नहीं जांच में एक गाड़ी में असलहा भी मिल गया. पूछताछ करने पर बताया गया कि हथियार लाइसेंसी है. पुलिस ने रायफल जब्त कर विनोद राजपूत के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही आठ वाहनों को भी सीज कर दिया है. हालांकि, बसपा प्रत्याशी विनोद कुमार राजपूत का कहना है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है. उनका यह आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी के इशारे पर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कर यह कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें