1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 another setback to congress before assembly elections former mp rajaram pal joined sp acy

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और झटका, पूर्व सांसद ने थामा सपा का दामन

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के पूर्व सांसद राजाराम पाल 'हाथ' का साथ छोड़कर 'साइकिल' पर सवार हो गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
UP Election 2022: former MP Rajaram Pal joined SP
UP Election 2022: former MP Rajaram Pal joined SP
Prabhat Khabar

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद राजाराम पाल ने हाथ का साथ छोड़ सपा का दामन थाम लिया. राजाराम पाल ने सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शिष्टाचार भेंट की.

कानपुर के बिल्हौर विधानसभा से विधायक और अकबरपुर लोकसभा से सांसद रहे राजाराम पाल ने कांग्रेस का साथ छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है. 2004 और 2009 में सांसद रहे राजाराम पाल ने अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा की शुरुआत की पूर्व संध्या पर सपा का दामन थामा है.

अखिलेश यादव मंगलवार को लखनऊ से विजय रथ यात्रा पर निकल रहे हैं. माना जा रहा है कि राजाराम पाल के सपा से जुड़ने पर कानपुर के बिल्हौर और अकबरपुर क्षेत्र में अखिलेश यादव को लाभ मिल सकता है.

बता दें, उत्तर प्रदेश में 2022 के चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी विजय रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं. यह यात्रा कानपुर के गंगा पुल से शुरू होकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जाएगी. इस दौरान अखिलेश यादव सपा सरकार में कराये गये विकास कार्यों को जनता को बताएंगे.

सपा की होर्डिंग्स
सपा की होर्डिंग्स
प्रभात खबर

अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा को देखते हुए कानपुर के गंगा पुल पर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गंगापुल को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने होल्डिंग और बैनर से पाट दिया है.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें