1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 akhilesh yadav vijay rath yatra khazanchi flagged off see kanpur demonetisation child photos avi

UP Election 2022: अखिलेश यादव के विजय रथ पर ये बच्चा कौन है, जिसने दिखाई हरी झंडी, नोटबंदी से है खास कनेक्शन

बताया जा रहा है कि इस बच्चे का नाम खजांची है और बच्चा नोटबंदी के लाइन में पैद हुआ था. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस बच्चे की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाने का ऐलान कर चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: अखिलेश यादव, खजांची
UP Election 2022: अखिलेश यादव, खजांची
Twitter

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए आज कानपुर से विजय रथ यात्रा की शुरुआत की है. कानपुर में विजय रथ को अखिलेश यादव के साथ एक बच्चे ने हरी झंडी दिखाई है. बच्चा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि इस बच्चे का नाम खजांची (Kanpur khazanchi) है और बच्चा नोटबंदी के लाइन में पैद हुआ था. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस बच्चे की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाने का ऐलान कर चुके हैं. खजांची का जन्मदिन हरेक साल लखनऊ (Lucknow) के सपा कार्यालय में मनाया जाता है.

अखिलेश यादव के साथ खजांची
अखिलेश यादव के साथ खजांची
प्रभात खबर

जानकारी के मुताबिक नोटबन्दी (Demonetization) के समय कानपुर देहात की एक महिला सर्वेषा ने बैंक की लाइन में एक बच्चे को जन्म दिया था. इस बच्चे का नाम यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खजांची रखा था. अखिलेश हर साल खजांची का जन्मदिन मनाते हैं. दो साल पहले अखिलेश ने खजांची के दूसरे जन्मदिवस पर उसे घर गिफ्ट में दिया था.

वहीं कानपुर में विजय रथ यात्रा (Vijay Rath Yatra) के दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ने किसान और व्यपारियों को धोखा दिया है. कानपुर में उद्योग धंधा ठप हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के लोग मां गंगा को भी पिछले कई सालों से ठगने का काम कर रहे हैं.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कानपुर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का फुल वर्षा कर जोरदार स्वागत किया. अखिलेश यादव कानपुर के जाजमऊ गंगा पुल से रवाना होकर नौबस्ता बाईपास होते हुए घाटमपुर नवेली पावर प्लांट पहुंचेंगे. वहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें