1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 akhilesh yadav attacked yogi adityanath said name changers will be changed 100 percent acy

UP Election 2022: अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर तीखा प्रहार, कहा- नाम बदलने वाले 100% बदले जाएंगे

अखिलेश यादव ने नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नाम बदलने वाले 100 प्रतिशत बदले जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022: akhilesh yadav attacks yogi adityanath
up election 2022: akhilesh yadav attacks yogi adityanath
file photo

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नाम बदलने का भी नशा होता है, यह दुनिया ने पहली बार देखा है. नाम बदलने वाले 100 प्रतिशत बदलेंगे. यह बातें उन्होंने राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम में स्थित अभिनव मॉडल स्कूल का नाम बदलने पर कही.

बीजेपी के कारण लोकतंत्र कमजोर हुआ है

वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से जारी बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के कारण लोकतंत्र कमजोर हुआ है. संवैधानिक संस्थाओं पर हमला हो रहा है. बीजेपी लोकतांत्रिक प्रणाली के विरूद्ध साजिश रच रही है. उसका हमला 2022 के चुनाव में बूथ पर होगा. इससे सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस पर भी कोई लाज नहीं आती कि उनकी सरकार ने 2017 का अपना संकल्प पत्र का एक भी पन्ना नहीं पढ़ा. बीजेपी की वादाखिलाफी करने की प्रवृत्ति भी भ्रष्टाचार ही है. बीजेपी द्वारा बिना कोई जनहित कार्य किये सरकारी संसाधनों का दुरूपयोग करना जनता के साथ धोखा है.

समाज का प्रत्येक वर्ग परेशान और दुखी है 

सपा प्रमुख ने कहा कि गन्ने का बकाया, बिजली बिल बढ़ोतरी, बुनकरों की समस्या, बेरोजगारी की समस्या, महिला उत्पीड़न, अपराध के आंकड़ों में आज उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों से आगे है. समाज का प्रत्येक वर्ग परेशान और दुखी है. सरकारी लूट से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. बीजेपी सिर्फ झूठ फैलाकर दूसरे के कार्यों को अपना बताने में लगी है.

नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को किया कमजोर

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया है. 5 ट्रिलियन का सपना दिखाने वाली सरकार सिर्फ भ्रामक विज्ञापनों से जनता को गुमराह करने का षड्यंत्र कर रही है. उत्तर प्रदेश की जनता अब प्रोग्रेसिव सरकार चाह रही है. सेकुलर और समाजवादी राजनीति ही समाज को बचाएगा. कई समाज के हिस्से जिन्हें सम्मान नहीं मिल पाया, उनका भरोसा सरकार ने तोड़ा है. जनता के लिए जो कार्य होना चाहिए था, नहीं हुआ. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के विकास को पीछे कर दिया है.

Posted By : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें