1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 aap will take out tiranga sankalp yatra in varanasi on october 21 this is the whole strategy acy

UP Election 2022: वाराणसी में 21 अक्टूबर को AAP निकालेगी तिरंगा संकल्प यात्रा, यह है पूरी रणनीति

वाराणसी में 21अक्टूबर को 'आप' तिरंगा संकल्प यात्रा निकालेगी. इस यात्रा में पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह भी शामिल होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
UP Election 2022: वाराणसी में 21अक्टूबर को AAP निकालेगी तिरंगा संकल्प यात्रा
UP Election 2022: वाराणसी में 21अक्टूबर को AAP निकालेगी तिरंगा संकल्प यात्रा
प्रभात खबर

UP Election 2022: यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है. पूर्वांचल को साधने के लिए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र हॉट सीट के रूप में सामने आ रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जहां किसान न्याय रैली कर ताल ठोंक चुकी हैं, वहीं अब आम आदमी पार्टी 21 अक्टूबर को वाराणसी में राष्ट्रवाद का संदेश देते हुए तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने की तैयारी में जुटी हुई है. इसके पहले आम आदमी पार्टी द्वारा आगरा, नोएडा, अयोध्या में तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली जा चुकी हैं. 21 अक्टूबर को निकाली जा रही तिरंगा संकल्प यात्रा के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद संजय सिंह होंगे.

आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर राष्ट्रवाद की अलख जगाते हुए तिरंगा संकल्प यात्रा 21 अक्टूबर को निकालने जा रही हैं. इस बात की जानकारी मीडिया को देते हुए आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि तिरंगा संकल्प यात्रा 21 अक्टूबर को राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में वाराणसी से निकाली जाएगी. यह त‍िरंगा संकल्प यात्रा ऐत‍िहास‍िक होगी. इससे पहले आगरा,नोएडा और अयोध्या में भी राज्यसभा सांसद/प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह को इस यात्रा में म‍िले अपार जनसमर्थन से यही संकेत म‍िल रहा है. वहां के मिले जनसमर्थन से उत्साहित होकर वाराणसी में भी त‍िरंगा यात्रा को भव्‍य बनाने के ल‍िए कार्यकर्ताओं ने जमकर तैयारी की है.

सभाजीत स‍िंंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वाराणसी में होने जा रही त‍िरंगा यात्रा की तैयार‍ियां बयां करते हुए बताया क‍ि यात्रा के मुख्‍य अतिथि राज्यसभा सांसद संजय सिंह होंगें. इस यात्रा में बड़ी संख्‍या में स्‍थानीय लोग ह‍िस्‍सा लेंगे. भाजपा के नकली राष्‍ट्रवाद को उजागर करके यह यात्रा 'आप' सच्‍चा राष्‍ट्रवाद लोगों को समझाएगी. सभाजीत स‍िंह ने लोगों से त‍िरंगा संकल्प यात्रा में शामिल होनेे की अपील की.

सभाजीत सिंह ने उत्तर-प्रदेश में देश के सबसे महंगे बिजली दर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर-प्रदेश के जनता का समर्थन हासिल होता हैं तो 'आप' की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर जनता को बड़ी राहत देते हुए 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. उन्होंने कहा कि महंगे बिजली की वजह से कई घर तबाह हो गये. लोगों को आत्महत्या करनी पड़ी, बिजली के मूल्य जानलेवा हो गए हैं.

सभाजीत सिंह ने कहा कि यदि 'आप' की सरकार बनती हैं तो सभी बकाया बिल माफ कर दिये जाएंगे. किसानों को राहत देते हुए कृषि कार्य के लिए फ्री बिजली दी जाएगी. अबाध रूप से 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी. शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि 'आप' की सरकार बनने पर शिक्षा का बजट 25 फीसदी किया जाएगा. सरकारी स्कूल में विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें