1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 aap s up in charge sanjay singh said chief minister yogi adityanath is doing politics of hatred and revenge acy

UP Election 2022: बीजेपी का नारा एक धोखा है, योगी आदित्यनाथ नफरत और प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं: संजय सिंह

'आप' के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का नारा सबका साथ सबका विकास, एक धोखा है. योगी आदित्यनाथ नफरत और प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: AAP MP Sanjay Singh
UP Election 2022: AAP MP Sanjay Singh
Twitter

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम सियासी दल पूरी तरीके से सक्रिय हो चुके हैं. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के कैसरबाग स्थित गांधी भवन में आम आदमी पार्टी के द्वारा चाणक्य विचार सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश भर से 'आप' पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यक्रम राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह की अध्यक्षता में हुआ. आम आदमी पार्टी चाणक्य सम्मेलन के तहत अपने विचारों को यूपी की जनता तक पहुंचाना चाहती है.

यूपी के 24 करोड़ चाणक्य करेंगे तख्ता पलट

चाणक्य सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए 'आप' के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि चाणक्य एक था, लेकिन यूपी के 24 करोड़ चाणक्य यानी यहां की जनता और उसके विचार इस सरकार का तख्तापलट करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में आप पार्टी की सरकार बनती है तो यह हमारी सरकार नहीं, बल्कि 24 करोड़ जनता की सरकार होगी.

बजट का 25 हिस्सा शिक्षा में खर्च करेंगे 

संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो बजट का 25% हिस्सा शिक्षा में लगेगा और 300 यूनिट बिजली जनता को मुफ्त प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही, पुराना बिजली का बकाया बिल भी सरकार माफ कर देगी. उन्होंने कहा कि 'आप' चाणक्य सम्मेलन के तहत हम अपनी नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

भाजपा का नारा एक धोखा है

'आप' के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ जी के राज में अगर किसी की हत्या हो जाती है तो आप शोक संवेदना व्यक्त करने भी नहीं जा सकते यानी कि, आपका गला दबाकर आपको मार दिया जाए और रोने भी ना दिया जाए. ऐसी सरकार निर्दयी सरकार कहलाती है. उन्होंने कहा, भाजपा का नारा सबका साथ सबका विकास, एक धोखा है. योगी आदित्यनाथ नफरत की राजनीति कर रहे हैं. प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं.

एक हजार बार उठेगा सवाल

संजय सिंह ने कहा, खुशी दुबे जो 1 साल की विवाहिता थी, अमर दुबे की मां शांति दुबे, क्षमा दुबे, विकास के घर में काम करने वाली रेखा अग्निहोत्री और उसके बच्चे को जेल में रखे हुए हैं. इन महिलाओं पर 17 फर्जी मुकदमे लगाना UP के मुख्यमंत्री का काम नहीं है सबका साथ और सबका विकास नहीं है. योगी आदित्यनाथ जी उत्तर प्रदेश के 24 करोड़ जनता के अभिभावक हैं, अगुआ हैं और उनके शासनकाल में 12वीं में पढ़ने वाला बच्चा जिसके खिलाफ एक भी एफआईआर नहीं था, अगर उसका फर्जी एनकाउंटर होता है तो सवाल एक नहीं 1000 उठेगा कि आप प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं.

संजय सिंह के भाषण के प्रमुख अंश

  • योगी आदित्यनाथ जी को समझना चाहिए कि उनके ऊपर जिम्मेदारी किसी एक जाति कि नहीं है, 325 सीटें किसी एक जाति ने उन्हें नहीं दिलाई हैं.

  • चाणक्य का एक ही विचार है कि निरंकुश सत्ता के सामने कभी झुकना नहीं है, उससे लड़ना है और उसे हटाना है.

  • घनानंद की निरंकुशता को हटाकर अपने किसी परिवार को नहीं, अपने किसी जाति के सदस्य को नहीं, एक आम आदमी को भारत का सम्राट बनाया था, ये थे चाणक्य के विचार और ऐसी थी चाणक्य की नीति.

  • निरंकुश सत्ता को हटाने का काम चाणक्य के विचारों ने किया था.

  • चाणक्य के विचार से ही दुनिया में पहली आम आदमी की सरकार बनी थी, जिसने आम आदमी के प्रति जवाबदेह बनाने का काम किया.

इनपुट- काविश अजीज, लखनऊ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें