1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up congress may issued first candidate list uttar pradesh chunav 2022 before diwali avi

Diwali 2021 से पहले यूपी में कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची, CEC की बैठक पर सबकी नजर

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सीईसी की इस बैठक में करीब 40-50 उम्मीदवारों की नाम पर मुहर लग सकती है, जिसकी घोषणा दिवाली से पहले की जा सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने लखनऊ में पार्टी नेताओं से फीडबैक लिया था.
पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने लखनऊ में पार्टी नेताओं से फीडबैक लिया था.
Facebook

यूपी में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी चुनावी मोड में आ गई है. 40% महिलाओं को टिकट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने शनिवार को CEC की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में यूपी इकाई के नेताओं को भी बुलाया गया है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक शनिवार को सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस इलेक्शन कमिटी की बैठक प्रस्तावित है. बताया जा रहा है कि बैठक में सीईसी के चेयरमैन मुकुल वासनिक, स्क्रीनिंग कमेटी प्रमुख जितेंद्र सिंह, कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शामिल हो सकती हैं. सीईसी की इस बैठक में करीब 40-50 उम्मीदवारों की नाम पर मुहर लग सकती है, जिसकी घोषणा दिवाली (Diwali) से पहले की जा सकती है.

कांग्रेस ने महिलाओं को 40% टिकट देने का किया है ऐलान- बताते चलें कि कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी में 40% महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने पिछले दिनों इसका ऐलान किया था. कांग्रेस यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

अजय लल्लू, अराधना मिश्र के नाम पर भी विचार- कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पहली सूची में पार्टी के यूपी अध्यक्ष अजय लल्लू, कांग्रेस विधायक दल की नेता अराधना मिश्र के नाम पर चर्चा की जा सकती है. वहीं रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह का टिकट कटना लगभग फाइनल माना जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें