1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up cm yogi adityanath presented political proposal in bjp executive meeting special focus on these issues acy

UP के CM योगी आदित्यनाथ ने BJP कार्यकारिणी की बैठक में पेश किया प्रस्ताव, इन मुद्दों पर रहा विशेष फोकस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया. इस प्रस्ताव में बंगाल हिंसा से लेकर सरकार की उपलब्धियों तक कई मुद्दों पर फोकस किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

BJP National Working Committee Meeting: नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया. इस प्रस्ताव में 18 महत्वपूर्ण विषयों का जिक्र किया गया है. सीएम योगी के प्रस्ताव का तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के अन्नालमाई ने समर्थन किया. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी जानकारी दी.

सीएम योगी ने ही क्यों पेश किया प्रस्ताव

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में सराहनीय काम किया है. वे पार्टी के वरिष्ठ सदस्य हैं. लोकसभा के भी सदस्य रहे हैं. साथ ही, देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री भी है. इसलिए राजनीतिक प्रस्ताव पेश करने के लिए उन्हें बुलाया गया.

केंद्र सरकार की प्रस्ताव में जमकर प्रशंसा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि योगी आदित्यनाथ की तरफ से पेश किये गये प्रस्ताव में 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने को लेकर केंद्र सरकार की प्रशंसा की गयी है. इसके अलावा, पर्यावरण को लेकर विदेश में भारत की प्रतिबद्धता को पंचामृत के तौर पर रखने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की जमकर तारीफ की गई है. प्रस्ताव में, वन नेशन वन कार्ड और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद हो रहे विकास की रफ्तार और नतीजों का भी जिक्र किया गया है.

वित्त मंत्री ने बताया कि प्रस्ताव में कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिये जाने के पीएम अन्न योजना का भी जिक्र किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में डिजिटल और डीबीटी के माध्यम से भ्रष्टाचार को खत्म करने, सभी घरों में शौचालय और स्वच्छ भारत अभियान का महिलाओं पर होने वाले सकारात्मक असर का भी जिक्र प्रस्ताव में किया गया है. इसके अलावा, केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के हित में उठाये गये कदमों का जिक्र भी राजनीतिक प्रस्ताव में है.

वित्त मंत्री निर्मली सीतारमण के मुताबिक, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में अगले साल होने वाले चुनाव और हाल ही में सम्पन्न हुए केरल, असम और पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से पेश किये गये प्रस्ताव में बंगाल हिंसा का पुरजोर तरीके से खंडन किया गया. प्रस्ताव में कहा गया है कि बीजेपी अपने हर कार्यकर्ता के साथ खड़ा है. पार्टी अदालत के माध्यम से हर पीड़ित को न्याय दिलाएगी. राजनीतिक प्रस्ताव में आत्मनिर्भर पैकेज और आजादी के अमृत महोत्सव का भी जिक्र किया गया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें