1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 sp chief akhilesh yadav questions cm yogi adityanath over caste based census abk

UP Chunav 2022: यूपी में जातीय जनगणना पर संग्राम, अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ से की लागू करने की मांग

जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने बीजेपी पर खूब हमले भी किए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के सियासी अखाड़े में जुबानों की जंग जारी है. सपा सुप्रीमो ने जातीय जनगणना का कार्ड फिर से खेल दिया है. अखिलेश यादव ने कहा है पिछड़ों के न्याय के लिए जातीय जनगणना जरूरी है. बीजेपी सरकार को जातीय जनगणना पर स्टैंड साफ करना चाहिए. यह उत्तर प्रदेश के पिछड़े और अल्पसंख्यकों की मांग है. पिछड़ों को हक और सम्मान दिलाने के लिए जातीय जनगणना जरूर होनी चाहिए. जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने बीजेपी पर खूब हमले भी किए.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में जाति आधारित जनगणना की आवाज उठाई थी. यही कारण है कि समाजवादी पार्टी ने जनवादी पार्टी के साथ यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन किया है. अखिलेश यादव ने कहा पिछड़ों की भी जातीय जनगणना होना चाहिए. इसके जरिए पिछड़ों को हक और सम्मान दिलाने में मदद मिलेगी. बीजेपी का सच जनता को पता चल चुका है. आने वाले चुनाव में बीजेपी को जनता सबक सिखाएगी.

महंगाई के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा किया जा रहा है. विधानसभा चुनाव आ रहे हैं तो केंद्र और राज्य सरकार ने दामों में कटौती का ऐलान किया है. इस फैसले से भी जनता को धोखा नहीं दिया जा सकता है. चुनाव को देखते हुए तेल के दामों को कम करने का फैसला लिया गया है. यूपी में सिलेंडर के दाम आसमान पर हैं. इसे कम करने के लिए कुछ नहीं हो रहा है.

सीएम योगी के विकास के नाम पर वोट मांगने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी ने इटावा दौरे पर जेल देखा. सीएम योगी आदित्यनाथ को याद रखना चाहिए इटावा जेल समाजवादी पार्टी सरकार में बनाई गई. बीजेपी की मौजूदा सरकार समाजवादी पार्टी के शासन में किए कामों का उद्घाटन करके वाहवाही बटोर रही है. हमने यूपी में मेट्रो का निर्माण किया. आज सीएम योगी खुद को मेट्रो लाने का श्रेय देते हैं. शिवलाल यादव के मसले पर अखिलेश यादव ने जिक्र किया कि उनसे किसी तरह का मनमुटाव नहीं है. रविवार को अंबेडकरनगर में एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें