1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 samajwadi party announced the name of the assembly seats of bareilly sht

सपा ने बरेली की विधानसभा सीटों पर किया नाम का ऐलान, बहेड़ी से अताउर्रहमान, फरीदपुर से विजय पाल को टिकट

समाजवादी पार्टी ने बहेड़ी में पूर्व मंत्री अताउर्रहमान, भोजीपुरा में पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम, फरीदपुर में पूर्व विधायक विजय पाल सिंह, आंवला में पंडित आरके शर्मा और मीरगंज से पूर्व विधायक सुल्तान बेग का टिकट फाइनल कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
प्रभात खबर

Bareilly News: समाजवादी पार्टी (SP) ने बहेड़ी में पूर्व मंत्री अताउर्रहमान, भोजीपुरा में पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम, फरीदपुर में पूर्व विधायक विजय पाल सिंह, आंवला में पंडित आरके शर्मा और मीरगंज से पूर्व विधायक सुल्तान बेग का टिकट फाइनल कर दिया है. जबकि नवाबगंज से पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार और शहर सीट से राजेश अग्रवाल का टिकट एक दिन पहले ही फाइनल हो चुका था. बरेली की नौ सीटों में से आठ पर नामों का ऐलान किया जा चुका है.

नौ में से आठ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

दरअसल, बरेली में शुक्रवार से विधानसभा चुनाव 2022 के नामांकन शुरू हो रहे हैं, जिसके चलते सपा ने गुरुवार को नौ में से आठ विधानसभा सीट के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पूर्व मंत्री अताउर्रहमान को बहेड़ी से टिकट के साथ ही सिंबल दे दिया गया है. वह बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं. इसके साथ ही एक बार यूपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं. यहां से भाजपा यूपी सरकार के राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार को पहले ही उतार चुकी है. अताउर्रहमान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ ही राष्ट्रीय सचिव के पद पर भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

बहेड़ी से अताउर्रहमान को टिकट

यहां से पिछली बार बसपा से चुनाव लड़ने वाले नसीम अहमद भी टिकट की दावेदारी कर रहे थे. मगर, सपा हाईकमान ने अताउर्रहमान पर अपना भरोसा जताया है. भोजीपुरा विधानसभा में भी कई दावेदार थे. मगर, पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया है. फरीदपुर विधानसभा में पूर्व विधायक विजयपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. यहां से भी काफी दावेदार थे.

सपा ने विजय पाल सिंह पर जताया भरोसा

पार्टी ने सियासी तौर पर मजबूत माने जाने वाले विजय पाल सिंह पर ही भरोसा जताया और टिकट दिया है. शाम तक सिंबल मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही आंवला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के बिल्सी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आरके शर्मा को टिकट दिया गया है.वह आंवला से 2007 में भी बसपा के टिकट पर विधायक रहे हैं. इसके अलावा मीरगंज विधानसभा से पूर्व विधायक सुल्तान बेग का टिकट तय हो गया है.मगर, बिथरी चैनपुर विधानसभा का टिकट फाइनल नहीं हुआ है.इस पर भीसभी की निगाह लगी हुई है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें