1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 psp chief shivpal yadav rally in cm yogi adityanath city gorakhpur today acy

UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में आज दहाड़ेंगे शिवपाल यादव, कर सकते हैं बड़ा एलान

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में आज प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव की रैली है. माना जा रहा है कि इस दौरान वह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर बड़ा एलान कर सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव
प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रंग में गोते लगा रहे हैं. विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. क्या छोटी, क्या बड़ी पार्टी. इसी को लेकर आज शिवपाल यादव अपनी सामाजिक परिवर्तन यात्रा को लेकर गोरखपुर आ रहे हैं. गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद है. अब देखना होगा कि पूर्वांचल पर इस यात्रा का कितना असर होगा.

जानिए आज क्या है खास

शिवपाल यादव बस्ती से चलकर गोरखपुर सड़क मार्ग से आएंगे. इस दौरान उनका भीटी रावत में कपिल मुनि यादव शिवपाल यादव का स्वागत करेंगे. कपिल मुनि यादव यदुवंशी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और वह अपनी पार्टी और कार्यकर्ताओं के साथ इस दौरान प्रसपा में शामिल होंगे. इसके बाद शिवपाल यादव का काफिला आगे बढ़ते हुए सहजनवां जाएगा. जहां पर पूर्व कैबिनेट मंत्री जयप्रकाश यादव उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद शिवपाल यादव सीधा गोरखपुर पहुंचेंगे.

गोरखपुर में करेंगे जनसभा

प्रसपा नेता अंशुमान सिंह ने बताया कि 1 बजे के आसपास शिवपाल यादव का काफिला गोरखपुर पहुंचेगा. सर्वप्रथम पैडलेगंज में उनका स्वागत होगा. पैडलेगंज चौराहे पर शिवपाल यादव का एक स्वागत संबोधन भी होगा. इसके बाद उनका काफिला गोरखपुर के चंपादेवी पार्क में होने वाली जनसभा स्थल पर जाएगा. पैडलेगंज में स्वागत के लिए हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे और हाथी, घोड़े, ऊंट, ढोल-नगाड़े मौजूद होंगे. इसके बाद रथ पर सवार होकर शिवपाल यादव इस काफिले के साथ जनसभा स्थल तक जाएंगे, जहां पर एक विशाल जनसभा होगी.

शिवपाल यादव इसके बाद गोरखपुर सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी कि 12 नवंबर को 10:00 बजे सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करने के बाद कूड़ाघाट, चौरी चौरा होते हुए सीधे देवरिया निकल जाएंगे.

राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर भी चर्चाएं हैं कि इस दौरान शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश के साथ होने वाले गठजोड़ पर कुछ पत्ते खोल सकते हैं. प्रसपा के कुछ नेताओं से जब उम्मीदवारों के नामों की घोषणाओं को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है. इस कारण नामों पर जो चर्चाएं चल रही थी, उस पर फिलहाल अभी कुछ कह पाना मुश्किल है. उनका संकेत था कि सपा और प्रसपा एक होकर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, जिस कारण प्रत्याशियों के नाम पर इस जनसभा में कोई बड़ा ऐलान नहीं होने वाला है.

प्रसपा के नेताओं से जब शिवपाल सिंह यादव के कुशीनगर जाने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जहां अखिलेश यादव 14 तारीख को जाएंगे, वहां शिवपाल सिंह यादव नहीं जा रहे. वह दूसरे जनपदों का दौरा कर रहे हैं. उन नेताओं का संकेत था कि पूर्वांचल के जिन जनपदों में शिवपाल चुनावी सभा करेंगे, अखिलेश यादव उस जनपद के बजाय दूसरे जनपद में अपनी सभाएं करेंगे. यानी कि चाचा-भतीजा मिलकर पूर्वांचल साधने की तैयारी में हैं.

गोरखपुर की 9 विधानसभा सीटों में से 8 पर बीजेपी काबिज है. जबकि एक विधानसभा सीट बसपा के खाते में है. ऐसे में अगर चाचा और भतीजा एक होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित तौर पर यह बसपा और भाजपा को आने वाले विधानसभा चुनाव में भारी पड़ने वाला है.

रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें