1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 poster war started between sp bjp regarding up assembly elections 2022 sht

UP Election 2022: यूपी में 10 मार्च को बजेगा महासंग्राम का बिगुल, SP-BJP के बीच अभी से शुरू पोस्टर वार

यूपी में चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों, जनसभाओं, यात्राओं और नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस बीच प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
akhilesh yadav and cm yogi adityanath
akhilesh yadav and cm yogi adityanath
fb

UP Assembly Election 2022: निर्वाचन आयोग ने यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी से शुरू होकर सातवें और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी. आयोग ने 15 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों, जनसभाओं, यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस बीच प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है.

'10 मार्च, फिर योगी राज'

दरअसल, यूपी बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीएम योगी और अखिलेश यादव के दो अलग-अलग वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति करते हैं वो बस 20% की बात कर रहे हैं. भाजपा सरकार के लिए उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही उसका परिवार है और हम उसके विकास की बात करते हैं और उनका विकास करते हैं. इससे पहले योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने ट्वीट किया, जिसमें सीएम योगी की तस्वीर लगी है. साथ ही लिखा है कि, 10 मार्च, फिर योगी राज.

जारी है बीजेपी का पोस्टर वार

बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा है कि, 'राज तिलक की करो तैयारी, दस मार्च को फिर आ रहे हैं भगवधारी.' पोस्टर में सीएम योगी आत्मविश्वास से भरे और मुस्कराते दिखाए गए हैं. बीजेपी ने अपने एक ट्वीट में हैशटैग 'आएगी बीजेपी ही' के साथ लिखा, 'न वंशवाद, न जातिवाद, न क्षेत्रवाद, न परिवारवाद सिर्फ सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास'

10 मार्च को आ रहा हूं- अखिलेश

इधर, पोस्टर वार में समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है. सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर एक पोस्टर जारी किया. जिसमें अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ लिखा है कि, '10 मार्च को आ रहा हूं. 300 यूनिट फ्री बिजली ला रहा हूं.'

10 मार्च को होगी मतगणना

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी, द्वितीय चरण 14 फरवरी, तृतीय चरण 20 फरवरी, चतुर्थ चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण-7 मार्च और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें