1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 number issued for any kind of complaint regarding election sht

Aligarh Election News: चुनाव के समय दिखे कोई गड़बड़ी तो डायल करें ये नंबर, गोपनीय रहेगी पहचान

अलीगढ़ में चुनाव को निष्पक्ष बनाने कि दिशा में प्रशासन और प्रेक्षकों ने सतर्कता बढ़ा दी है. प्रशासन ने सभी के लिए चौबीस घंटे, सातों दिन एक्टिव रहने वाला एक नंबर जारी किया है. शिकायकर्ता की पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh Election News
Aligarh Election News
Prabhat khabar

Aliagrh News: यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी. ऐसे में चुनाव को निष्पक्ष बनाने कि दिशा में प्रशासन और प्रेक्षकों ने सतर्कता बढ़ा दी है. प्रशासन ने सभी के लिए चौबीस घंटे, सातों दिन एक्टिव रहने वाला एक नंबर जारी किया है, जिस पर सूचना-शिकायत दर्ज़ करा सकेंगे. शिकायकर्ता की पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी.

इस नंबर पर सूचना-शिकायत कराएं दर्ज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए चौबीस घण्टे सातों दिन 9454402817 नंबर सक्रिय है. सूचना देने वाले का नाम और पता गोपनीय रखते हुए कार्रवाई की जाती है. जनपद की 7 विधानसभाओं में सामान्य, पुलिस एवं व्यय प्रेक्षकगणों की निगरानी में चुनाव कराए जा रहे हैं. प्रेक्षकगणों के नाम, मोबाइल नंबर और जनसामान्य से मिलने का समय निर्धारित हो गया है. किसी भी प्रकार की समस्या एवं शिकायत है तो दर्ज कराई जा सकती है.

अब तक 30 केस हुए दर्ज

आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन समेत विभिन्न मामलों में अब तक 30 मुकदमें दर्ज कराए गए हैं, जिनमें 28 में चार्जशीट भी लगाई जा चुकी है. डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि अब प्रत्याशी अपने चुनाव चिन्ह के साथ चुनावी रण में जनता के सामने होंगे. ऐसा कोई कार्य न करें जिसे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए.

चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशी इन नियमों का करें पालन

जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि वर्तमान में 10 व्यक्तियों के साथ घर-घर जाकर वोट मांग सकते हैं. सभास्थल की 50 प्रतिशत क्षमता और अधिकतम 500 व्यक्तियों के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अनुमति के साथ सभा कर सकते हैं.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें