1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 mla mukesh verma resigns from bjp up assembly election 2022 sht

यूपी चुनाव 2022 के लिए सीट बंटवारे की कमान खुद पीएम मोदी ने संभाली, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

बीजेपी विधायक मुकेश वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वर्मा फिरोजाबाद की शिकोहाबाद विधानसभा सीट से विधायक हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
विधायक मुकेश वर्मा
विधायक मुकेश वर्मा
social media

UP Chunav 2022: यूपी विधानसभा चुनाव का समय दिन ब दिन नजदीक आता जा रहा है. इस बीच बीजेपी के एक और विधायक मुकेश वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वे फिरोजाबाद की शिकोहाबाद विधानसभा सीट से विधायक हैं. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वे सीधे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंच गए हैं. इसी के साथ भाजपा में इस्तीफों की बारिश के तीसरे दिन की शुरुआत हो गई है.

बीजेपी से 12वें विधायक का इस्तीफा

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी के 12वें विधायक का इस्तीफा जारी हो गया है. फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. खास बात यह है कि उन्होंने भी स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान समेत अन्य विधायकों की तरह अपने पत्र में भाजपा सरकार पर दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यकों के विरोध में काम करने का आरोप लगाया है.

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने योगी सरकार पर किसानों, बेरोजगारों एवं छोटे कारोबारियों से उपेक्षातमक रवैया रखने का आरोप लगाया है. इस्तीफा देने के बाद वे सीधे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहूंच गए हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश की ही शरण में जा सकते हैं.

प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को

दरअसल, यूपी में 7 चरणों में चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी, द्वितीय चरण 14 फरवरी, तृतीय चरण 20 फरवरी, चतुर्थ चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण-7 मार्च और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें