1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 live updates up election latest news bjp sp bsp congress breaking news sht

UP Chunav 2022 Live Updates: सपा को लगा झटका, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव ने दिया इस्तीफा

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज तल्ख बयानबाजी हो रही है. चुनाव प्रचार में हर पार्टी के स्टार प्रचारक यूपी आ रहे हैं. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मंत्री ने सपा को दिया झटका

सपा को विधानसभा चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है. पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होने का आरोप लगाया है.

पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह यादव का सपा से इस्तीफा
पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह यादव का सपा से इस्तीफा
सोशल मीडिया
email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने पांच मंडलों में बनाया प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया कि पूर्व मंत्री एवं मीडिया एंड कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किए. उन्होंने बताया कि मंडल मिर्जापुर में जफर इकबाल, आगरा में हाजी जमालुद्दीन, चित्रकूट में राजेश दीक्षित, बस्ती में मो. रफीक खां और प्रयागराज में सैय्यद मोहम्मद शहाब को प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ से दिल्ली का रास्ता अब 40 मिनट में होगा तय- सीएम योगी

हापुड़ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा ने राम भक्तों पर गोलियां चलाईं, शिवभक्त कांवड़ियों की यात्रा रद्द कर दी. जब हम सत्ता में आए तो राम मंदिर का सपना साकार हुआ. हमारी सरकार ने एक्सप्रेस-वे बनाकर दिल्ली से मेरठ की यात्रा का समय 4 घंटे से घटाकर 40 मिनट कर दिया है. आपने देखा होगा कि कैसे समाजवादी पार्टी के 'इत्र वाले मित्र' (इत्र वाले मित्र) के घर की दीवारों के बीच भारी मात्रा में करेंसी नोट मिले. यह गरीबों का पैसा था, जनता के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए था.

email
TwitterFacebookemailemail

पत्रकारों के सामने लिया भाजपा को हराने का अन्न संकल्प

इस बीच अखिलेश यादव ने कहा, 'ये चुनाव किसानों और नौजवानों के लिए है.' वहीं, उन्होंने एक बार फिर पत्रकारों के सामने भाजपा को हराने के लिए अन्न संकल्प लिया. उन्होंने रालोद चीफ जयंत चौधरी के लिए कहा कि वे चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गन्ने का 15 दिन में करेंगे भुगतान. चुनाव आयोग की ओर से लगाए गए अधिकारी मतदान में गड़बड़ी कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

किसान विरोधी कानून वोट के लिए वापस लिए : अखिलेश

मुजफ्फरनगर में सपा और रालोद की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने तीन काले कानून सिर्फ वोट के लिए वापस लिए.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने किया विकास : नड्डा

शाहजहांपुर में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून का राज कायम किया है. प्रदेश में गुंडाराज को खत्म करने का श्रेय भाजपा सरकार को जाता है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के लिए कहा कि 59 मेडिकल कॉलेज खोलने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा ने जारी की आठ उम्मीदवारों की सूची 

email
TwitterFacebookemailemail

JDU ने 15 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

जनता दल यूहनाइटेड (JDU/जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए देश के मुख्य चुनाव आयुक्त को स्टार प्रचारकों की सूची शुक्रवार को सौंप दी है. इस सूची में मुख्य रूप से जदयू के 15 बड़े चेहरों को स्थान दिया गया है.

  1. राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद लोकसभा

  2. प्रधान महासचिव/ प्रवक्ता केसी त्यागी

  3. उपेंद्र कुशवाहा ,चेयरमैन पार्लियामेंट्री बोर्ड

  4. रामनाथ ठाकुर ,सांसद राज्यसभा, राष्ट्रीय महासचिव

  5. उमेश कुशवाहा ,प्रदेश अध्यक्ष ,बिहार जद यू

  6. मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ,राष्ट्रीय महासचिव , एम० एल०सी०

  7. हर्षवर्धन सिंह ,राष्ट्रीय महासचिव ,जद यू

  8. रविन्द्र प्रताप सिंह ,राष्ट्रीय सचिव जद यू

  9. अनूप सिंह पटेल ,अध्यक्ष जद (यू) उत्तर प्रदेश

  10. आरपी चौधरी

  11. सुरेंद्र त्यागी

  12. संजय कुमार ,राष्ट्रीय अध्यक्ष ,युवा जद यू

  13. डॉ. भरत पटेल

  14. संजय धनगर

  15. डॉ. केके त्रिपाठी

email
TwitterFacebookemailemail

शिवपाल सिंह यादव ने किया जसवंत नगर से नामांकन

नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद कलेक्ट्रेट से बाहर आते शिवपाल यादव.
नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद कलेक्ट्रेट से बाहर आते शिवपाल यादव.
Social Media

सपा और प्रसपा के गठबंधन तले यूपी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को जसवंतनगर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर उठाया सवाल

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर सपा और आरएलडी की प्रेस कांफ्रेंस में हो रही देरी के बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से लिखा, 'मेरे हेलिकॉप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है. मुज़फ़्फ़रनगर नहीं जाने दिया जा रहा है जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहाँ से उड़े हैं. हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साज़िश है. जनता सब समझ रही है…'

email
TwitterFacebookemailemail

सपा छाेड़कर बीजेपी में गए सुभाष राय को जलालाबाद से टिकट

BJP Candidates List
BJP Candidates List
BJP Candidates List
BJP Candidates List
BJP Candidates List
BJP Candidates List

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शुक्रवार को 91 कैंडिडेट्स की नई सूची जारी की है. इसमें पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी, अनुपमा जायसवाल, गिरीश यादव और राजेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी को देवरिया से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खां के बेटे अब्दुल्लाह आजम ने लगाए पुलिस पर आरोप

सपा के दिग्गज नेताओं में शुमार आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम स्वार टांडा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. 23 माह तक जेल में रहने के बाद वे छूटे हैं. शुक्रवार को अपने घर पर एक प्रेस कांफ्रेंस करके उन्होंने एक बार फिर यूपी पुलिस पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा में लगाई गई पुलिस दरअसल उनकी रेकी कर रही है. वहीं, उन्होंने गुरुवार को कहा था, ‘प्रदेश में यूपी पुलिस क्या पता उन्हें ही गोली मार दे?’

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, करेंगे डोर-टू-डोर प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को मेरठ पहुंचे. पुलिस लाइन में सीएम का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ. इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का स्वागत किया. इस बीच सीएम योगी मेडिकल कॉलेज में कोविड सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे. मीडिया ब्रीफिंग के बाद कंकरखेड़ा में डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे. इसके साथ ही वे हस्तिनापुर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर कांग्रेस का हमला

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों की ओर से दांवपेंच आजमाए जा रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के लखनऊ स्थित प्रदेश मुख्यालय में महाराष्ट्र के पूर्व CM पृथ्वीराज चव्हाण पहुंचे. उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार को बेरोजगारी को लेकर घेरा. साथ ही, केंद्र की मोदी सरकार को पेंशन योजना आदि पर घेरते हुए देश की जनता से वादाखिलाफी करने का आरोपी बताया. इस बीच वे केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए वन रैंक, वन पेंशन योजना में लापरवाही करने का आरोप लगाया. उन्होंने केंद्र की नीतियों को लेकर कहा कि मोदी सरकार ने अनावश्यक टैक्स आदि लगाकर देश की जनता को परेशान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आसपा ने जारी की चौथे चरण के लिए कैंडिडेट्स की सूची

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐडवोकेट चंद्र शेखर आज़ाद ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के चतुर्थ चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे डोर-टू-डोर प्रचार

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए डोर-टू-डोर कैम्पेनिंग करने के लिए बीजेपी सुप्रीमो जेपी नड्डा का शुक्रवार शाहजहांपुर में कार्यक्रम तय किया गया है. वे करीब 1:30 बजे शाहजहांपुर पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

BSP ने जारी की चौथे चरण के लिए कैंडिडेट की लिस्ट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को चौथे चरण के मतदान के लिए 53 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. हॉट सीट में शुमार लखनऊ कैंट से अनिल पांडेय को टिकट दिया गया है. वहीं, लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मोहम्मद जलीश खां को मैदान में उतारा गया है. इसके तहत पीलीभीत, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ रायबरेली, बांदा और फतेहपुर की सभी विधानसभा सीट के लिए कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया का हल्लाबोल 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके पूर्व की सरकारों पर हल्ला बोल दिया है. उन्होंने कहा, 'आज वर्दी का रसूक देखिए, जिनको बाहुबली, माफिया कहते हैं वो जेल में हैं, उनकी संपत्ति जब्त हुई है. पहले वर्दी से भैंसे ढूंढने को कहा जाता था. वर्दी की गलती नहीं थी, ऊपर से फोन आता था.'

email
TwitterFacebookemailemail

सुभासपा की नयी लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी की सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपने तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी
फोटो - ट्वीटर
email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा-आप प्रत्याशियों पर मुकदमा

भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने पर अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज कराया गया है. प्रेक्षकों के अलीगढ़ आने से प्रशासन आचार संहिता के पालन को लेकर और अलर्ट हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने कसा तंज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वे 'जिन्ना' के उपासक है, हम 'सरदार पटेल' के पुजारी हैं. उनको पाकिस्तान प्यारा है, हम माँ भारती पर जान न्योछावर करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज आगरा में

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को जनपद आगरा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में प्रभावी मतदाता संवाद एवं घर-घर संपर्क अभियान चलाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

फराह नईम की जगह पर ममता देवी को कांग्रेस ने दिया टिकट

शेखूपुर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी बदल दी गई हैं. फराह नईम की जगह अब कांग्रेस के सिंबल पर ममता देवी चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि बदायूं (Badaun) में शेखूपुर विधानसभा सीट (Shekhupur Assembly Seat) से कांग्रेस उम्मीदवार फराह नईम (Farah Naeem)ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रियंका गांधी वाड्रा को पत्र भेजकर आरोप लगाया, कांग्रेस में अब महिलाओं का शोषण हो रहा है और पार्टी जिलाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा और रालोद का संयुक्त प्रचार अभियान आज से शुरू

मेरठ में शुक्रवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आरएलडी के जयंत चौधरी अपना संयुक्त चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे. अखिलेश यादव और जयंत चौधरी मेरठ आएंगे और एनएच 58 पर गॉडविन होटल में साढ़े तीन बजे संयुक्त प्रेस वार्ता करेंगे. दोनों नेता यहां करीब एक घंटा रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले चरण के मतदान के लिए आज से जनसभा कर सकेंगे प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत राजनीतिक दल और उम्मीदवार शुक्रवार से अधिकतम 500 लोगों के साथ खुले स्थानों पर जनसभाएं कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

31 जनवरी तक है रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने 22 जनवरी को भौतिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था. हालांकि, आयोग ने उन क्षेत्रों में 500 लोगों तक की सीमा के साथ भौतिक सभाएं करने की अनुमति दी थी जहां पहले दो चरणों में मतदान होने हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज कासगंज और बदायूं में मोर्चा संभालेंगे सीएम योगी

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी की फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. इस क्रम में मुख्यमंत्री 28 जनवरी यानी आज बदायूं और कासगंज के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद 29 जनवरी को जालौन और कानपुर देहात में जनसभाओं को संबोधित करेंगे, और फिर 30 जनवरी को आगरा और मैनपुरी और 31 जनवरी को मेरठ और हापुड़ में डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करेंगे

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें