1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 live updates bjp sp congress bsp candidates list up election latest updates news nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: यूपी में 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर लगी पाबंदी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज तल्ख बयानबाजी हो रही है. चुनाव प्रचार में हर पार्टी के स्टार प्रचारक यूपी आ रहे हैं. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर लगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 07 मार्च, 2022 तक चुनाव से सम्बंधित एग्जिट पोल का आयोजन तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम का प्रकाशन या प्रचार प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसका उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को दो वर्ष तक का कारावास या जुर्माने से या दोनों से दंडित किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी से बड़ा हिंदू कौन है, इसे लेकर योगी-अखिलेश में कंपटीशन- औवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बड़ा हिंदू कौन है? इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच होड़ चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था पर घेरा

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद में जनता से संवाद करने पहुंचे. उन्होंने कहा, 'जो लोग मुरादाबाद, स्याना में आतंक का पर्याय थे वो पांच सालों तक बिल में छिपे हुए थे लेकिन जैसे ही चुनाव आया वो सभी बाहर आ गए और सोचने लगे की सपा का साथ लेकर अपने मंसूबे फिर से पूरे करेंगे. मगर ये नया यूपी है यहां कानून का ही राज है और रहेगा.'

email
TwitterFacebookemailemail

प्रचार के दौरान भीड़ बढ़ने पर अमित शाह ने किया ऐलान

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने डोर-टू-डोर कैंपेन बंद कर दिया है. साथ ही उन्होंने अपने 25 मिनट के कार्यक्रम की अवधि भी कम करते हुए इसे महज 5 मिनट कर दिया है. दरअसल, प्रचार के दौरान भीड़ बढ़ने के कारण कोविड की गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

इटावा में प्रचार करने पहुंचे बीजेपी सुप्रीमो जेपी नड्डा 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को इटावा में पार्टी का प्रचार का जिम्मा संभाला. इस बीच उन्होंने प्रभावी मतदाता सम्मेलन में कहा कि यूपी विधानसभा में जनता पार्टी का इतिहास देखकर अपने मतदान का फैसला करे.

email
TwitterFacebookemailemail

आप सांसद संजय सिंह ने की उम्मीदवारों की घोषणा

आम आदमी पार्टी की ओर शनिवार को राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी के कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की. उन्होंने गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपने प्रत्यशी की घोषणा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

डॉ. रंगनाथ मिश्र भाजपा में शामिल

शनिवार को प्रदेश के भाजपा मुख्यालय में बसपा और सपा को छोड़ तीन नेताओं ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ले ली. दल बदलने के इस चुनावी माहौल में बसपा के लिए यह एक बड़ा झटका है. बसपा सरकार में मंत्री रहे डॉ. रंगनाथ मिश्र सहित सपा के पूर्व विधायक मनीश रावत एवं सपा का हमीरपुर से प्रतिनिधित्व करने वाले मनोज रावत ने भाजपा की सदस्यता ली. इन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सदस्यता दिलाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व विधायक डॉ. रश्मि आर्य को टिकट अपना दल ने बनाया उम्मीदवार

पूर्व विधायक डॉ. रश्मि आर्य को टिकट को दिया है.
पूर्व विधायक डॉ. रश्मि आर्य को टिकट को दिया है.
Social Media

अपना दल (एस) ने उततर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में अपना दल (एस) की एक सूची जारी की है. गठबंधन के तहत जारी की गई इस तीसरी सूची में झांसी की मऊरानीपुर (224 सुरक्षित) से पूर्व विधायक डॉ. रश्मि आर्य को टिकट को दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपा पर हमला

प्रदेश की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य जबसे सपा की सरकार पर सवार हुए हैं तब से वे सूबे की योगी सरकार पर हमलावर बने हुए हैं. उन्होंने शनिवार को सोयाल मीडिया में एक ट्वीट कर भाजपा सरकार पर हल्ला बोला है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा और रालोद की संयुक्त पीसी में अखिलेश का ऐलान

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शनिवार को गाजियाबाद में सपा और रालोद की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में शामिल किसानों को इस सरकार ने मवाली कहा था. उन्होंने कहा कि महत्मा गांधी की हत्या करने वालों को इस बार जनता सबक सिखाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह बोले- मुजफ्फरनगर है वीरों की भूमि

मुजफ्फरनगर में अमित शाह शनिवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे. उन्होंने मतदाता संवाद कार्यक्रम में कहा कि मुजफ्फनगर वीरों की भूमि है. उन्होंने इस बीच भरोसा जताया है कि जिस प्रकार सपा-बसपा की सरकार में माफियाओं का राज था. अब उन्हीं माफियाओं का भाजपा की सरकार ने सफाया कर दिया है. इसके बाद वे सहारनपुर में घर-घर जाकर स्थानीय प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

सुभासपा ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों की सूची.
सुभासपा ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों की सूची.
Social Media

सुभासपा की ओर से शनिवार को 15 स्टार प्रचारकों की सूची यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जारी कर दी गई है. पार्टी की ओर से इस चुनाव आयोग को इस बारे में जानकारी भी दे दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली में घर-घर में भाजपा का प्रचार कर रहे नड्डा

यूपी चुनाव में प्रचार अभियान को रफ्तार देने के लिए शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बरेली पहुंचे हुए हैं. इस बीच वे भाजपा प्रत्याशी के लिए डोर-टू-डोर कैम्पेनिंग कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब्दुल्लाह आजम खान बोले- पुलिस कर रही मेरी रेकी

सपा नेता अब्दुल्लाह आजम खान कहते हैं,'...आपके साथ अधिकारी हैं. आपके साथ पुलिस है. आपके साथ दो सरकारें हैं. मैं अकेला हूं, मेरे साथ कोई नहीं है. मुझे उन पुलिसकर्मियों पर भी भरोसा नहीं है जो मेरे साथ हैं, वे मुझे गोली मार सकते हैं. वे मेरी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि मेरी रेकी के लिए तैनात हैं.'

email
TwitterFacebookemailemail

...तो इस वजह से अखिलेश को उड़ान भरने में हुई देरी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर रोके जाने के आरोपों पर दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी ने सफाई दी है. बताया गया है कि एयर ट्रैफिक के दबाव की वजह से यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर को मुजफ्फरनगर के लिए उड़ान भरने में देरी हुई. एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया है कि हाई एयर ट्रैफिक की वजह से एयर ट्रैफिक (Air Traffic) कंट्रोल ने सपा अध्यक्ष के हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने की परमिशन नहीं दी. क्लियरेंस मिलने के बाद उनके चॉपर में फ्यूल कम था. फ्यूल भरवाने के बाद अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य तक पहुंच सका.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी यूपी में भाजपा का चुनावी प्रचार

पहले चरण के चुनाव के लिए पश्चिम यूपी में बीजेपी ने पूरे दम से प्रचार की शुरुआत कर रखी है. आज इन जगहों पर होंगे कार्यक्रम...

  • गृह मंत्री अमित शाह मुज़फ़्फ़रनगर और सहारनपुर के देवबंद में

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बाग़पत और ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर में

  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बरेली, इटावा और औरैया में करेंगे चुनाव प्रचार

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मेरठ में करेंगी डोर-टू-डोर प्रचार

email
TwitterFacebookemailemail

PM नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली का पड़ेगा असर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली के तारीख की घोषणा की गई है. बता दें कि भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के लिए ताबड़तोड़ प्रचार यात्रा कर रहे हैं. डोर-टू-डोर अभियान में दिग्गज भाग ले रहे हैं. हालांकि, कोविड प्रतिबंधों का पालन न करने के कारण वे विपक्षियों के निशाने पर भी आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बसपा की एक और सूची में 8 कैंडिडेट्स की घोषणा 

बसपा (BSP) ने शुक्रवार देर रात विधानसभा की 8 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की. नई सूची में दर्ज नाम हैं...

  1. फिरोजाबाद से साजिया हसन

  2. सिरसागंज से पंकज मिश्रा

  3. फर्रूखाबाद की अमृतपुर से अमित कुमार सिंह उर्फ राहुल कुशवाहा

  4. भोजपुर से आलोक वर्मा

  5. औरैया की विधूना सीट से गौरव सिंह

  6. कानपुर देहात के भोगनीपुर से जुनैद खान

  7. कानपुर नगर की आर्यनगर सीट से डॉ. आदित्य जायसवाल

  8. महोबा की चरखारी सीट से विनोद कुमार राजपूत

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह आज सहारनपुर में करेंगे चुनाव प्रचार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को सहारनपुर में रहेंगे. इस संबंध जानकारी दी गई है कि वे मुजफ्फरनगर से सड़क मार्ग से देवबंद आएंगे. इस बीच वे आधा घंटा रुकेंगे. शाह सहारनपुर के ग्राम कोटा के इंद्रप्रस्थकॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद वे शाम साढ़े पांच बजे के बाद दिल्ली रोड स्थित एक होटल में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बैठक करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें