1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 live breaking bjp sp congress bsp rld news up vidhansabha chunav nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: रालोद-सपा के गठबंधन के दो और उम्मीदवार घोषित

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज नई रणनीति पर मंथन हो रहा है. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

रालोद-सपा के गठबंधन के दो और उम्मीदवार घोषित 

रालोद-समाजवादी पार्टी गठबंधन ने अपने दो और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. सिवालखास से गुलाम मोहम्मद और मेरठ कैंट से मनीषा अहलावत को टिकट दिया गया है. मनीषा पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह की बेटी हैं. दोनों प्रत्याशी रालोद कोटे से हैं. अब तक कुल गठबंधन के 30 प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर ने 33 प्रत्याशियों की सूची की जारी

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर रावण ने मंगलवार को अपनी पहली सूची जारी कर दी है. उनकी पहली लिस्ट में 33 लोगों को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी सरकार की सोच महिला विरोधी : प्रियंका

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को वर्चुअली जनता से संवाद कर रही हैं. इस बीच वह यूपी की जनता से बातचीत कर रही हैं. उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार महिला विरोधी है. कांग्रेस की यूपी चुनाव प्रभारी ने वर्चुअली संवा करते हुए कहा कि जहां-जहां भी संघर्ष करने वाली महिलाएं चुनाव लड़ रही हैं. उन्हें मदद मिलनी चाहिए.

इस बीच उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उनके घर में 'भयानक लोकतंत्र' है. हर किसी को सुनने के बाद ही कोई फैसला रहा है. आस्था नाम की एक महिला के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'एक समय हम गेस्ट हाउस से निकले तो पुलिस ने घेर रखा था. हमने सवाल पूछा तो कोई जवाब नहीं मिला. थोड़ा विरोध करके जब हम निकले तो टोल को ब्लॉक कर दिया गया. हमारे एक साथ ने जो गाड़ी चला रहे थे, उन्होंने वहां से गाड़ी निकाल ली. पीछे-पीछे पुलिस आ रही थी. हमने कच्चे रास्ते से गांव जाने का फैसला किया.' उन्होंने बताया कि फिर हमने खेत में गाड़ी उतारते हुए यह फैसला किया कि गाड़ी की लाइट बंद कर दी जाए. हमने ऐसा ही किया और पुलिस वाले निकल गए. उस समय मुझे 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' वाले पल का अहसास हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

'जदयू यूपी में चुनाव लड़ेगी, 51 लोगों ने किया आवेदन'

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने लखनऊ में एक बड़ा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि यूपी में वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी. अब तक उनकी पार्टी के लिए 52 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है. उन्होंने बताया कि यह फैसला उन्होंने मजबूरी में लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की मां का निर्विरोध निर्वाचन होना चाहिए. वह जो नारी अस्मिता की लड़ाई लड़ रही हैं उसको आगे बढ़ाना चाहिये. लखनऊ में जदयू के प्रदेश कार्यालय में इस प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा बेटे को दिलाना चाहती हैं टिकट!

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट क्षेत्र से उनका बेटा मयंक बहुगुणा जोशी भाजपा की टिकट की उम्मीदवारी चाहता है. इस बारे में रीता बहुगुणा ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि उनका बेटा मयंक पिछले 12 सालों से पार्टी के लिए काम कर रहा है. उसका अधिकार है कि वह टिकट मांगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रामपुर के डीएम ने लिखवाए फर्जी मुकदमे: अखिलेश

अबदुल्ला आजम को लेकर पूछे एग एक सवाल के जवाब में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि रामपुर के डीएम ने बहुत फर्जी केस किए हैं. जय भारत पार्टी ने सपा को समर्थन दे दिया है. सपा के लोगों पर सबसे ज्यादा फर्जी मुकदमे भाजपा सरकार में दर्ज कराए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा चलाएगी प्रदेश भर में अभियान, दर्ज करेेेगी जनता के नाम  

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए नया ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि बुधवार से सपा कार्यकर्ता प्रदेश भर में एक फॉर्म भरवाएगी. इसमें 300 यूनिट फ्री बिजली की चाह रखने वाले लोग अपना नाम दर्ज करा ससकते हैं. उन्होंने सबसे मीडिया के माध्यम से अपील की है कि इस अभियान से जुड़कर लोग अपना वही नाम दर्ज कराएं जिस नाम से उनके घर में बिजली कनेक्शन लगा हुआ है. साथ ही, उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि विधानसभा के इतिहास में सबसे ज्यादा आपराधिक छवि के नेताओं को टिकट देने का काम भाजपा ने किया है. इस बीच उनके साथ अब्दुल्ला आजम भी मौजूद नजर आए. अब्दुल्ला आजम सपा ने आजम खां के बेटे हैं. वह भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दो-चार दिन में सीट के बंटवारे का होगा ऐलान: संजय निषाद

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करने के बाद उनके घर से बाहर आए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि दो से चार दिनों के बीच बंटवारे की सीट का ऐलान कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि उनकी और धर्मेंद्र प्रधान के बीच इन्हीं विषयों को लेकर बातचीत की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिक्षामित्र और अनुदेशकों की चुनाव में नहीं लगेगी ड्यूटी

यूपी में चुनाव आयोग (Election Commission) ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्णय को आयोग ने भी मंजूर करते हुए चुनाव की ड्यूटी से शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को शामिल नहीं करना तय किया है. इन्हें तीसरे चरण के बाद के लिए रिजर्व रखने के निर्देश चुनाव आयोग ने दिए हैं. आवश्यकता पड़ने पर ही इन्हें ड्यूटी पर लगाया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी बूथ अध्यक्ष से बोले- सब बाबा की कृपा है

श्रवण कुमार रावत, बूथ अध्यक्ष पंडित दीनदयाल मंडल दक्षिणी

पीएम मोदी ने श्रवण कुमार का हालचाल भोजपुरी में पूछा. जवाब में श्रवण कुमार ने बताया कि गरीब लोगों को रोजगार मिल रहा है. सभी बहुत खुश हैं. आपने जिस तरह श्रमिकों पर फूलवर्षा की थी. उसे याद कर काशी विश्वनाथ धाम में श्रमिक आप की तारीफ कर रहे हैं. काशी विश्वनाथ धाम में पहले धक्का-मुक्की होती थी. अब तो दिव्यता दिख रही है. जवाब में पीएम ने खुशी जताते हुए कहा, मेरा बूथ अध्यक्ष इतने अच्छे तरीके से अपनी बात सामने रख रहा है. ये सब बाबा की कृपा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे अब्दुल्ला आजम

जेल में बंद सपा के कद्दावर नेता रहे आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम दो दिन पहले ही जेल से रिहा होकर आए हैं. मंगलवार को उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात करने पहुंचे. वे चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. सपा कार्यालय में वे अभी बातचीत कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नमो एप्प से बूथ अध्यक्षों से बात कर रहे PM मोदी

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से पीएम मोदी नमो एप्प से वर्चुअल जुड़कर बूथ अध्यक्षों से बातचीत कर रहे हैं. पीएम मोदी ने वर्चुअल जुड़े उत्तरी विधानसभा के आशुतोष से पूछा, क्या हाल है? वाराणसी के जाम और चुनाव की गर्मी का क्या हाल है? आशुतोष ने कहा कि मोदी-योगी की जोड़ी सब पर भारी है. वाराणसी में जाम लगने के सवाल पर आशुतोष ने कहा कि पहले घंटों समय लगता था अब ऐसा नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

इलाहाबाद HC पहुंचा डिप्टी सीएम की डिग्री का मामला 

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री को लेकर मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए आदेश के खिलाफ अपील दायर की गई है. हाईकोर्ट में तीन फरवरी को मामले में सुनवाई होगी. मामले पर सुनवाई न्यायाधीश राजीव गुप्ता कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रायबरेली में सपा के पूर्व MLA के बेटे पर FIR

रायबरेली में सपा के पूर्व विधायक के बेटे दिगंबर सिंह पर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ जुटाने पर यह कार्रवाई की गई है. डलमऊ एसडीएम के निर्देश पर 15-20 अज्ञात लोगों पर यह कार्रवाई की गई है. लालगंज कुंभरौड़ा ग्राम में चुनाव प्रचार कर रहा थे दिगंबर सिंह.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता 1 बजे 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव मंगलवार दोपहर 1 बजे मीडिया से बातचीत करेंगे. यूपी चुनाव 2022 को लेकर तैयारियों में जुटे पूर्व मुख्यमंत्री इस बीच अपनी रणनीतियों को लेकर कुछ बड़े खुलासे कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में अपने ही हो रहे भाजपा से बागी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में टिकट की आस लगाए बैठे मथुरा जनपद के मांट विधानसभा क्षेत्र के नेता एसके शर्मा ने भाजपा पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया है. वे यूपी राज्य रसायन एवं खाद निगम के चेयरमैन भी हैं. वहीं, गोवर्धन क्षेत्र के निवर्तमान विधायक कारिंदा सिंह टिकट काटे जाने से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने तो भाजपा को चुनाव परिणाम के दिन इसका परिणाम दिखाने की धमकी तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

19-20 को होगी भाजपा की टिकट पर फुल एंड फाइनल बैठक

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 19-20 जनवरी को होगी. इसमें पार्टी अपने सभी राज्यों के लिए अधिकांश उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगी. कुछ सीटों को बाद के लिए रोका जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी वाड्रा आज शाम 4 बजे करेंगी वर्चुअल रैली 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को शाम 4 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगी. वर्चुअली आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की मदद से वह चुनाव प्रचार के लिए कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो एप्प से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को नमो एप्प के माध्यम से वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. चुनाव प्रचार को नई धार देने के लिए वे कार्यकर्ताओं को प्रेरित करेंगे. भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार, कार्यक्रम की शुरुआत 18 जनवरी को सुबह 11 बजे होगी. चुनाव आयोग की तरफ से पाबंदियां लगाए जाने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ पीएम मोदी का यह पहला संवाद होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चर्चा के दौरान पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को पार्टी की तरफ से लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को देने के निर्देश दे सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें