1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 krishna patel s faction apna dal announces alliance with samajwadi party acy

कृष्णा पटेल के गुट वाले अपना दल ने सपा से गठबंधन का किया ऐलान, इतने सीटों पर बनी बात

कृष्णा पटेल के गुट वाले अपना दल ने सपा से गठबंधन का ऐलान किया. बताया जा रहा है कि कृष्णा पटेल ने अखिलेश यादव से 50 सीटों की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव से मुलाकता करतीं कृष्णा पटेल
अखिलेश यादव से मुलाकता करतीं कृष्णा पटेल
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: कृष्णा पटेल के गुट वाले अपना दल ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है. कृष्णा पटेल ने बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के लिए 50 सीटों की मांग की है. वह खुद प्रतापगढ़ सदर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं.

कृष्णा पटेल ने बताया, मैंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से बात की है. 2022 का विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिए हमारी पार्टियों ने गठबंधन किया है.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी इस बार 403 विधानसभा सीटों में से 350 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसमें से कुछ सीटों पर सहयोगी पार्टी के प्रत्याशी सपा के चुनाव निशान पर चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. सपा का जोर इस बार बड़े दलों की अपेक्षा छोटे दलों के साथ गठबंधन पर है. इसी कड़ी में पार्टी ने केशव देव मौर्य की पार्टी महान दल, डॉ.संजय सिंह चौहान की जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा और रालोद के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने जा रही है. अब कृष्णा पटेल के गुट वाली अपना दल भी सपा के साथ आ गई है. जबकि आम आदमी पार्टी के भी गठबंधन में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख चौधरी जयंत सिंह और अखिलेश यादव के बीच हुई बातचीत में रालोद को 36 सीट देने पर सहमति बन गई है. इसमें से 8 सीट ऐसी होगी, जहां से रालोद उम्मीदवार सपा के चुनाव निशान पर किस्मत आजमाएंगे. बताया जा रहा है कि रालोद ने गठबंधन के तहत सपा से 50 सीटों की मांग की थी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें