1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 former mp prabhu dayal katheria resignation from bjp and his son join aap rkt

UP Chunav 2022: BJP के पूर्व सांसद प्रभु दयाल कठेरिया का सभी पदों से इस्तीफा, बेटा आप से लड़ेगा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व सांसद प्रभूदयाल कठेरिया ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP के पूर्व सांसद प्रभु दयाल कठेरिया का सभी पदों से इस्तीफा
BJP के पूर्व सांसद प्रभु दयाल कठेरिया का सभी पदों से इस्तीफा
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों का गुणा-गणित जारी है. चुनावी माहौल में नेताओं का दल-बदल का भी दौर जारी है. नेताओं के दल-बदल से सूबे के राजनीतिक समीकरण भी तेजी से बदल रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व सांसद प्रभूदयाल कठेरिया ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी ने दस साल की सेवाओं को नजरअंदाज करके कठेरिया समाज का अपमान किया है. वह अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे. उनका विरोध पार्टी के सिस्टम से है.

जानकारी के मुताबिक तीन बार के सांसद प्रभु दयाल कठेरिया अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे. लेकिन टिकट नहीं मिला तो उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. बता दें कि प्रभु दयाल कठेरिया के बेटे अरुण कांत ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उधर, प्रभु दयाल कठेरिया ने बेटे को आप के टिकट से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है. कठेरिया लंबे वक्त से अपने बेटे अरुण कांत के लिए आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे. पार्टी ने जैसे ही उम्मीदवारों का ऐलान किया उसके बाद कठेरिया के इस्तीफे का ऐलान किया.

वहीं आम आदमी पार्टी ने अरुणकांत कठेरिया को आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी चौधरी सुरेंद्र सिंह और जिला अध्यक्ष बनै सिंह पहलवान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. हांलाकि मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद प्रभु दयाल कठेरिया ने कहा कि वह भाजपा के सदस्य बने रहेंगे लेकिन किसी पद पर काम नहीं करेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कठेरिया समाज के आठ से 10 लाख वोट हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें