1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 fir against 2500 sp workers for violating covid norms sht

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी की बढ़ी मुश्किलें, 2500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR

कोविड-19 के मानदंडों का उल्लंघन करने के मामले में सपा के 2500 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
प्रभात खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी से इस्तीफा देने वाले विधायकों का लाइन लग गई. यूपी की योगी सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देते ही स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इस दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में आई भीड़ ने कोविड-19 के मानदंडों का जमकर उल्लंघन किया. मामले को संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर संबंधित धाराओं में सपा के 2500 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

सपा के 2500 कार्यकर्ताओं पर FIR

इस संबंध में सीपी डीके ठाकुर ने बताया कि, हमें जानकारी मिली कि लगभग 2500 लोग समाजवादी पार्टी के कार्यालय में जमा हुए. चुनाव आचार संहिता के अनुसार 15 जनवरी तक कोई रैली, सभा नहीं हो सकती है. हमारी टीम ने वहां पहुंचकर कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कर ली, उल्लंघन के आधार पर हमने मामला दर्ज किया है.

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

दरअसल, 14 जनवरी को बीजेपी में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने धर्म सिंह सैनी और 6 अन्य विधायकों के साथ सपा का दामन थाम लिया. इस दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही, जबकि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की रैली और सभाओं पर रोक लगी है.

बीजेपी के तीन मंत्रियों का इस्तीफा

इधर, बीजेपी की योगी सरकार के तीन मंत्री अब तक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. मंत्रियों के इस्तीफे का सिलसिला स्वामी प्रसाद मौर्य से शुरू हुआ था. उसके बाद मंत्री दारा सिंह ने भी पार्टी का दामन छोड़ दिया, फिर योगी सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कुल मिलाकर पार्टी के तीन मंत्री विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे चुके हैं.

यूपी में पहले चरण का मतदान कब होगा

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें