1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bsp declared arun mishra as candidate from kalyanpur assembly seat of kanpur acy

UP Chunav 2022: कानपुर की कल्याणपुर विधानसभा सीट पर बसपा ने उतारा ब्राह्मण उम्मीदवार, अरुण मिश्रा को मिला टिकट

कानपुर की कल्याणपुर विधानसभा सीट पर बसपा ने ब्राह्मण उम्मीदवार पर दांव लगाया है. पार्टी ने यहां से अरुण मिश्रा को टिकट दिया है. अरुण मिश्रा लंबे समय से बसपा से जुड़े हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
UP Chunav 2022:  कल्याणपुर विधानसभा सीट से बसपा ने अरुण मिश्रा को घोषित किया उम्मीदवार
UP Chunav 2022: कल्याणपुर विधानसभा सीट से बसपा ने अरुण मिश्रा को घोषित किया उम्मीदवार
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर बहुजन समाज पार्टी तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कड़ी में पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी किया जाने लगा है. बसपा ने कानपुर के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने पुराने कार्यकर्ता अरुण मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. इसकी घोषणा कल्याणपुर स्थित न्यू शिवली रोड पर निजी गेस्ट हाउस में कार्यकर्ता सम्मेलन में की गई.

बसपा कॉर्डिनेटर ने की प्रत्याशी के नाम की घोषणा

बसपा की ओर से कल्याणपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाये गये अरुण मिश्रा व्यापारी वर्ग से हैं. वह लंबे समय से बसपा से जुड़े हुए हैं. पार्टी के कॉर्डिनेटर नौशाद अली और भीमराव अंबेडकर ने कार्यकर्ता सम्मेलन में इसकी आधिकारिक घोषणा की. वहीं, पिछली बार 2017 में बसपा ने कल्याणपुर सीट से दीपू निषाद को चुनाव लड़ाया था. इस बार पार्टी ने ब्राह्मण उम्मीदवार उतार कर नया दांव लगाया है.

अरुण मिश्रा शहरी क्षेत्र के पहले बसपा प्रत्याशी घोषित हुए हैं. अभी गोविंद नगर, किदवई नगर, सीसामऊ, छावनी आर्य नगर की सीटों पर बहुजन समाज पार्टी की तरफ से कोई भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है.

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने अलीगढ़ और आगरा में अपने प्रत्याशी की घोषणा की थी. अलीगढ़ की विधानसभा सीट छर्रा से तिलकराज यादव को बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था. इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने कहा था कि बहन कुमारी मायावती ने छर्रा से तिलक राज यादव को बसपा का प्रत्याशी बनाया है. तिलक राज यादव को जिताकर बहन मायावती को मुख्यमंत्री बनाएं.

बसपा ने दलित बाहुल्य आगरा दक्षिण सीट से रवि भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है. इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने बतौर अतिथि कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रदेश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है. मायावती की नीति ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ की है. बसपा ही गरीबी, बेरोजगारी और अशिक्षा को दूर करेगी.

इनपुट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें