1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bsp chief mayawati cut tickets of seven candidates rkt

UP Election: मायावती ने पहले दिया पार्टी का टिकट फिर पलटा फैसला, पहले चरण के 7 प्रत्याशियों का काटा पत्ता

बसपा प्रमुख मायावती ने 53 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उनमें से कई लोगों के नाम काटकर वहां से नए नामों का एलान किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा सुप्रीमो मायावती.
बसपा सुप्रीमो मायावती.
File photo

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने बुधवार को पहले चरण की 12 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया. बुधवार को बसपा की तरफ से उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए (BSP 1st Phase Candidates List) और कुछ नामों में तब्दीली भी की गई . इस लिस्ट में बीएसपी ने 5 बची विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं तो वहीं पहले से घोषित 7 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है. बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन यानि 5 जनवरी को पहले चरण की 53 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

बसपा की ओर से जारी सूची के मुताबिक, शामली की थानाभवन सीट से जहीर मलिक, मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से करतार सिंह भड़ाना, मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से अजीत कुमार पाल, गाजियाबाद से कृष्ण कुमार शुक्ला उर्फ केके शुक्ला और हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर सीट से मदन चौहान को टिकट दिया गया है. वहीं पहले से घोषित सात सीटों पर उम्मीदवारों को बदला गया है. बता दें कि 10 फरवरी को यूपी में पहले चरण के लिए चुनाव होना है.

बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट
बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट
प्रभात खबर

वहीं, अलीगढ़ जिले की खैर सीट से चारुकेन केन बीएसपी की प्रत्याशी होंगी। पहले प्रेमपाल सिंह जाटव को टिकट मिला था. मथुरा सीट से सतीश कुमार शर्मा को टिकट मिला है, पहले जगजीत चौधरी को मिला था. आगरा की एत्मादपुर सीट से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल उम्मीदवार होंगे, पहले सर्वेश बघेल को टिकट मिला था. इसके अलावा मुजफ्फरनगर- खतौली से माजिद सिद्दीकी की जगह करतार सिंह भड़ाना, गाजियाबाद शहर से सुरेश बंसल के स्थान पर कृष्ण कुमार शुक्ल उर्फ केके, हापुड़- गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ के स्थान पर मदन चौहान को टिकट दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें