1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bsp chief mayawati announced two candidates name rkt

UP Chunav 2022: बीजेपी सबसे पहले आई बसपा की लिस्ट, जानें मायावती ने किसे और कहां से दी टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं इससे पहले बसपा सुप्रीमो अपने कुछ प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Chunav 2022
UP Chunav 2022
Facebook/File

UP Chunav 2022 : यूपी  विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होते ही सूबे में सियासी सरगर्मी काफी तेज हो गयी है. सभी राजनीति पार्टीया सीटों के बंटवारे और प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने में जुट गयी है. वहीं अब बहुजन समाज पार्टी गुरूवार को अपने कुछ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. बीएसपी चीफ ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए बताया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) छोड़कर बीएसपी में आए नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के के प्रत्याशियों का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुजफ्फरनगर के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़माँ के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर बुधवार को बपसा में शामिल हो गये है. मायवती ने आगे बताया कि सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं एक अन्य ट्वीट मे बसपा सुप्रीमो ने बताया कि सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. बीएसपी ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि 14 जनवरी ने पश्चिमी यूपी के 11 जिलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 11 जिलों के 58 सीटों पर कल से नामांकन की प्रक्रिया शुरु होगी.वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए अपनी कमर कस ली है और इसी कड़ी में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुधवार को नई दिल्ली में हुई. बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई. अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बीजेपी कोर ग्रुप नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़वाने पर भी चर्चा हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें