1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bjp meeting on third and fourth phase candidate in delhi cm yogi rkt

UP Chunav 2022 : CM योगी पहुंचे दिल्ली, भाजपा का तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों पर मंथन जारी

माना जा रहा है कि इस बैठक में कौन सी सीट से कौन से उम्मीदवार को उतारा जाए. यहां पार्टी की रणनीति क्या होगी इस पर चर्चा की जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा का मंथन जारी
भाजपा का मंथन जारी
प्रभात खबर

UP Chunav 2022 : भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के उम्मदीवारों की लिस्ट फाइनल कर ली है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के कोर ग्रुप के साथ तीसरे और चौथे चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन का काम पूरा कर लिया है. कोर ग्रुप की बैठक मंगलवार को भी होगी, जिसमें बाकी बचे दो चरणों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति में अंतिम रूप दिया जाएगा.

माना जा रहा है कि इस बैठक में कौन सी सीट से कौन से उम्मीदवार को उतारा जाए. यहां पार्टी की रणनीति क्या होगी इस पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा. इस दौरान 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत सभी प्रमुख नेता सोमवार को दिल्ली आ गए थे. इन नेताओं ने देर शाम भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय नेतृत्व के साथ चौथे और पांचवें चरण के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरू किया गया.

इसके पहले पार्टी कोर ग्रुप ने पिछले सप्ताह दो दिन तक बैठक कर पहले से लेकर तीसरे चरण के उम्मीदवारों पर मंथन किया था और उसके बाद पहले और दूसरे चरण के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गई थी. इस बीच पार्टी ने अपने दोनों सहयोगी दलों अपना दल और निषाद पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा की है. सूत्रों के अनुसार अपना दल को डेढ़ दर्जन के आसपास और निषाद पार्टी को एक दर्जन के आसपास सीटें दी जा सकती हैं. पार्टी नेतृत्व 22 जनवरी तक उम्मीदवारों के चयन और गठबंधन के साथ सीटों के बंटवारे के काम को पूरा कर लेना चाहता है, क्योकिं इस दौरान तक चुनाव आयोग ने प्रचार पर प्रतिबंध लगाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें