1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 akhilesh yadav open offer to gorakhpur bjp mla radha mohan das agarwal cm yogi rkt

गोरखपुर से CM योगी को हराने के लिए अखिलेश यादव का बड़ा सियासी दांव, मौजूदा भाजपा विधायक को दिया खुला ऑफर

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गोरखपुर में डा. राधा मोहन दास अग्रवाल को ऑफर देकर गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ा दांव खेला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी को हराने के लिए अखिलेश का बड़ा सियासी दांव
योगी को हराने के लिए अखिलेश का बड़ा सियासी दांव
फाइल फोटो

UP Chunav 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने वहां से भारतीय जनता पार्टी के विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल को खुला आफर दिया है. अखिलेश ने कहा, ‘अगर डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal) चाहें तो समाजवादी पार्टी उन्हें तुरंत अपना उम्मीदवार घोषित कर देगी.’ लखनऊ में ‘अन्न संकल्प’ के मौके पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा प्रमुख ने प्रकारों से ये बात कही.

बता दें कि डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल गोरखपुर शहर से बीजेपी के चार बार के विधायक रह चुके हैं. इस बार इस सीट से भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा है. राधा मोहन दास अग्रवाल पर अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर आपका संपर्क हो तो उनसे बात कर लीजिए, टिकट अभी घोषित. टिकट हम तुरंत दे देंगे उन्‍हें. बता दें कि अखिलेश यादव राधा मोहन अग्रवाल को टिकट देकर बड़ा सियासी दांव खेलना चाहते हैं. अगर राधा मोहन अग्रवाल योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खड़े हो गये तो ऐसे में भाजपा में भितरघात की स्थिति बन सकती है.

हालांकि अखिलेश यादव पहले ही यह कह चुके हैं कि अब भाजपा के किसी भी मंत्री व विधायक को टिकट के लिए पार्टी में शामिल नहीं कराएंगे, किंतु उन्होंने गोरखपुर के लिए एक गुंजाइश पहले ही छोड़ रखी है. वहीं अखिलेश यादव ने पत्रकारों की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि अपर्णा यादव मामले पर बोले अखिलेश यादव- हमारे परिवार की हमसे ज़्यादा चिंता बीजेपी को है. भाजपा के घोषणा पत्र के बाद सपा का मेनिफेस्टो जारी होगा. खीरी कांड में मृत किसानों के परिजनों को सरकार आने पर 25 लाख देंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें