1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 aimim to contest on five assembly seats in kanpur know strategy of asaduddin owaisi acy

यूपी चुनाव: कानपुर की पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM, जानें असदुद्दीन ओवैसी की रणनीति

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM कानपुर की पांच विधानसभा सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. पार्टी की ओर से लगातार समीक्षा बैठक की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
यूपी चुनाव: कानपुर की पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM
यूपी चुनाव: कानपुर की पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में उनकी पार्टी एआईएमआईएम कानपुर की पांच विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी ने विधानसभा क्षेत्रवार अध्यक्ष, वार्ड अध्यक्ष और कार्यसमिति के सदस्यों का मनोनयन कर समीक्षा बैठक करनी शुरू कर दी है. पांचों सीटों पर सियासी जमीन तलाशने के लिए पार्टी की ओर से 16 नवम्बर से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, आर्य नगर, सीसामऊ, छावनी और गोविंद नगर विधानसभा सीट से अब तक 12 दावेदार आवेदन कर चुके हैं, जिसे प्रदेश इकाई को भेज दिया गया है. छावनी से पूर्व विधायक व माफिया अतीक अहमद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली का नाम शामिल है. गोविन्द नगर सीट से किसी गैर-मुस्लिम को उतारने की तैयारी है.

पार्टी की समीक्षा बैठकों में बूथ स्तर पर कमेटी बनाने और घर-घर मतदाताओं के बीच पकड़ बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. इसके लिए विधानसभा में युवाओं की टीम तैयार की गई है. इन समीक्षा बैठकों की रिपोर्ट एक-दो दिन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भेजी जायेगी.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें