1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 aimim third candidate list released on 7 seats asaduddin owaisi rkt

UP Chunav 2022: AIMIM ने तीसरी कैंडिडेट लिस्ट जारी कर सबको चौंकाया, यूपी जीतने के लिए ओवैसी का अलग प्लान

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने तीसरी लिस्‍ट में पार्टी ने दो सीट पर हिंदू प्रत्‍याशी तो अन्‍य सात पर मुस्लिम को टिकट दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी.
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी.
फोटो - ट्वीटर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM ) भी ताल ठोक रही है. ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश में करीब 100 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रही है. वहीं यूपी चुनाव के पहले चरण के मद्देनजर AIMIM ने अपने उम्मीदवारों की तिसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में ओवैसी की पार्टी ने 7 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. अपनी तीसरी लिस्टी जारी करके औवैसी ने सबको चौंका भी दिया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (AIMIM Candidate List) में भी ओवैसी की पार्टी ने दो हिन्दू उम्मीदवारों को टिकट देकर सबको चौंका दिया है. एआईएमआईएम यानी AIMIM ने 7 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (AIMIM Third Candidate List) जारी की है, जिसमें हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विनोट जाटव और रामनगर विधानसभा सीट से विकास श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले एआईएमआईएम साहिबाबाद विधानसभा सीट से ब्राह्मण उम्मीदवार पंडित मनमोहन झा गामा को टिकट देकर सबको चौंका दिया था.

AIMIM की तीसरी लिस्ट

  • विनोद याद- हस्तिनापुर (मेरठ)

  • इमरान अंसारी- मेरठ सिटी (मेरठ

  • शाकिर अली- बरौली (अलीगढ़)

  • दिलशाद अहमद- सिकंदराबाद (बुलंदशहर)

  • विकास श्रीवास्तव- रामनगर (बाराबंकी)

  • रिजवाना- नाकुर (सहारनपुर)

  • हफीज वारिस- कुंदर्की (मुरादाबाद)

बता दें कि यूपी में कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच जोर आजमाइश होगी. इनमें कैराना, मुजफ्फरनगर, सरधना, मेरठ और नोएडा की सीटों पर खास नजर होगी. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें