1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 aam aadmi party formed election steering committee to win battle of uttar pradesh acy

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश का रण जीतने के लिए AAP ने बनायी चुनाव संचालन समिति, जानें क्या है पूरा प्लान

यूपी का रण जीतने के ल‍िए 'आप' ने आठ सदस्यीय चुनाव संचालन सम‍ित‍ि का गठन किया है. यह सम‍िति‍ बूथ लेवल तक प्रचार अभियान की न‍िगरानी करेगी और लोगों तक केजरीवाल की गारंटी पहुंचाने की योजना बनाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश का रण जीतने के लिए AAP ने बनायी चुनाव संचालन समिति
UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश का रण जीतने के लिए AAP ने बनायी चुनाव संचालन समिति
फाइल फोटो

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी मजबूत किलेबंदी में जुट गई है. यूपी का रण जीतने के ल‍िए 'आप' ने प्रदेश स्‍तर पर एक चुनाव संचालन सम‍िति‍ का गठन क‍िया है. प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंंह के मुताब‍िक, यह सम‍ित‍ि बूथ स्‍तर तक प्रचार अभियान की न‍िगरानी एवं संचालन का ज‍िम्‍मा संभालेगी.

प्रदेश चुनाव समिति‍ का काम पार्टी संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल की गारंटी को लोगों तक पहुंचाना भी होगा. इसके ल‍िए चुनाव संचालन सम‍ित‍ि न स‍िर्फ योजनाएं बनाएगी, बल्कि इसे अमलीजामा पहनाकर जमीन पर उतारे जाने की न‍िगरानी भी करेगी.

'आप' के प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने चुनाव संचालन समित‍ि के गठन की घोषणा करते हुए इसके सदस्‍यों के नाम घोष‍ित क‍िए. उन्होंने बताया क‍ि द‍िल्‍ली व‍िधानसभा में 'आप' के मुख्‍य सचेतक एवं द‍िल्‍ली के पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष द‍िलीप पांडेय सहित वह स्‍वयं इस सम‍ित‍ि में शाम‍िल हैं. उनके अलावा द‍िनेश पटेल, वैभव माहेश्‍वरी, सरबजीत स‍िंंह मक्‍कड़, राजेश यादव, मोहम्‍मद हैदर और लल‍ित बाल्‍मीक‍ि को इस समि‍ति‍ में रखा गया है.

यह सभी लोग संगठन के पुराने साथी हैं. सबके पास संगठन का भरपूर अनुभव है. चुनाव प्रचार के ल‍िए ये अपने अनुभव का इस्‍तेमाल करेंगे. वर्चुअल सभाओं की तैयारी से लेकर डोर-टू-डोर कन्‍वेंसिंग तक की मॉनीटरिंग करेंगे.

वर्चुअल रैली के जरिए पहुंचा रहे अपनी बात

सभाजीत स‍िंंह ने बताया क‍ि चुनाव की अधिसूचना के साथ आम आदमी पार्टी ने वर्चुअल रैली के जरिये वोटरों तक अपनी बात पहुंचानी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि हम इन रैल‍ि‍यों के माध्‍यम से तीन सौ यून‍िट ब‍िजली फ्री, क‍िसानों को फ्री ब‍िजली, बकाया ब‍िल माफ, हर साल 10 लाख नौकरियां, बेरोजगारों को प्रत‍िमाह पांच हजार का बेरोजगारी भत्‍ता और 18 साल से ऊपर की बहनों के ल‍िए प्रत‍िमाह एक हजार रुपये का भत्‍ता देने की केजरीवाल की गारंटी के बारे में बता रहे हैं.

भाजपा की विदाई तय, आ रहा केजरीवाल मॉडल

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि जनता का भरपूर प्‍यार पार्टी की वर्चुअल सभाओं में म‍िल रहा है. लाखों की संख्‍या में लोग वर्चुअल सभाओं से जुड़ रहे हैं. लोगों का समर्थन देखते हुए लग रहा है क‍ि अबकी चुनाव में भाजपा की व‍िदाई तय है और यहां केजरीवाल मॉडल आने जा रहा है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें