1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up brahmin politics after sp bsp and bjp aap is now trying to woo brahmins made this strategy uttar pradesh news acy

UP Brahmin Politics: SP, BSP और BJP के बाद अब AAP ब्राह्मणों को रिझाने में जुटी, बनायी यह रणनीति

सपा, बसपा और भाजपा के बाद अब आम आदमी पार्टी भी ब्राह्मणों को रिझाने के लिए जुट गई है. वह पूरे प्रदेश में चाणक्य विचार सम्मेलन आयोजित करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह
उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह
फाइल फोटो

UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गई हैं. इस दौरान जातिगत समीकरणों को साधने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में सपा, बसपा और भाजपा के बाद अब आम आदमी पार्टी भी ब्राह्मणों को लुभाने में जुट गई है. वह इसके लिए प्रदेश में चाणक्य विचार सम्मेलन आयोजित करने जा रही है. राज्यसभा सदस्य और आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने इसकी जानकारी दी.

आम आदमी पार्टी ने ब्राह्मणों को रिझाने के लिए हाईकोर्ट के अधिवक्ता व पीसीएस संघ के प्रदेश अध्यक्ष रहे हरिशंकर पांडे को प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. उनके नेतृत्व में 3 अक्टूबर को लखनऊ से चाणक्य विचार सम्मेलन की शुरुआत होगी. यह सम्मेलन लखनऊ से शुरू होकर वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, गोरखपुर, आगरा समेत तमाम जनपदों में आयोजित किया जाएगा.

संजय सिंह ने बीजेपी पर बोला हमला

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार में ब्राह्मणों के खिलाफ उत्पीड़न और अत्याचार बढ़ा है. उनका फर्जी एनकाउंटर कराया जा रहा है. उन्होंने बीजेपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन पर तंज कसते हुए कहा कि जो पार्टी सत्ता में रहकर खुशी दुबे को बिना किसी अपराध के जेल में डालने का काम करती है, वह आज ब्राह्मणों के हित की बात कर रही है, उनके लिए सम्मेलन आयोजित कर रही है, यह हंसी की बात है.

ब्राह्मण समाज के बीच गया स्पष्ट संदेश

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी ब्राह्मण समाज के ऊपर हो रहे उत्पीड़न और अत्याचार का मामला उठा रही थी तो सारी पार्टियां खामोश थीं. उस वक्त जो हो रहा था, हम चुपचाप देख रहे थे. इससे ब्राह्मण समाज के बीच स्पष्ट संदेश गया है कि जब-जब ब्राह्मणों पर अत्याचार होगा, उनके दमन की कार्रवाई होगी, आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा रहेगा.


Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें