1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up bjp candidate list 5 tickets in agra and one mla in mathura cut new people got chance in election slt

UP BJP Candidate List: आगरा में 5 और मथुरा में एक विधायक की काटी गई टिकट, नए लोगों को मिला मौका

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 105 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. आगरा की 9 विधानसभाओं की भी बीजेपी ने घोषणा कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
UP BJP Candidate List
UP BJP Candidate List
Instagram

भाजपा ने आगरा जिले की सभी 9 विधानसभा से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. जिसमें एक तरफ जहां अधिकतर लोगों को वापस से टिकट दी गई है, वहीं दूसरी तरफ 5 सीटों पर बीजेपी ने नए प्रत्याशियों को उतारा है. आपको बता दें कि बीजेपी ने शनिवार दोपहर को अपनी पहली लिस्ट जारी की है. जिसमें 105 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.

जिले में तमाम प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होने के बाद जहां एक तरफ उनके समर्थकों में खुशी है. वहीं दूसरी तरफ पांच पूर्व विधायकों की टिकट कटने से उनके खेमे में मायूसी दौड़ पड़ी है. वहीं मथुरा से भी 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं.

आगरा में 9 विधानसभा है. जिसमें एत्मादपुर, खेरागढ़, फतेहपुर सीकरी, बाह, फतेहाबाद, आगरा ग्रामीण, आगरा दक्षिण, आगरा छावनी और आगरा उत्तर है. बीजेपी ने जिले से 9 सीट में से 5 सीटों पर पुराने प्रत्याशियों का पत्ता साफ कर दिया है. यहां पर नए लोगों को जगह दी गई है. वहीं चार प्रत्याशी आगरा से अपनी सीट बचाने में कामयाब हुए हैं.

आपको बता दें कि जिले की एत्मादपुर सीट से राम प्रताप सिंह भाजपा के विधायक थे, जहां इस बार धर्मपाल सिंह को जगह दी गई है. आगरा ग्रामीण से पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर की जगह पर बेबी रानी मौर्य को प्रत्याशी बनाया गया है. फतेहपुर सीकरी से पूर्व विधायक व राज्यमंत्री उदय भान सिंह चौधरी की जगह बाबूलाल को टिकट दी है. और खैरागढ़ सीट से पूर्व विधायक महेश गोयल की जगह भगवान सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं जिले में 4 सीटें जिनमें से छावनी पर जीएस धर्मेश, दक्षिण पर योगेंद्र उपाध्याय, उत्तर पर पुरुषोत्तम खंडेलवाल और बाह सीट पर रानी भदावर को फिर से मौका दिया गया है.

मथुरा जिले से गोवर्धन सीट पर बीजेपी के कारिंदा सिंह ने जीत दर्ज कराई थी जहां से उनकी टिकट काटकर ठाकुर मेघश्याम सिंह को दी गई है. मथुरा से प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है. मांट से राजेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है. बलदेव से बीजेपी के विधायक पूरन प्रकाश जाटव को फिर से बीजेपी ने टिकट दी है. वहीं छाता से बीजेपी ने फिर से चौधरी लक्ष्मी नारायण को प्रत्याशी बनाया है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें