1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up assembly election 2022 congress candidate announced four seat of aligarh and gunjan mishra from etah slt

Aligarh News: अलीगढ़ की 4 और एटा के 1 कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. सूची में अलीगढ़ जनपद की 4 और एटा जनपद की 1 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News
Aligarh News
prabhat khabar

Aligarh News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 50 फीसदी टिकट महिलाओं को दिया गया है. खास बात यह है कि कांग्रेस की ओर से जारी सूची में उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता की मां आशा सिंह को भी टिकट दिया गया है. सूची में अलीगढ़ जनपद की 4 और एटा जनपद की 1 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

अलीगढ़ की 4 सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस के सीईसी इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक ने यूपी में 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. सूची में अलीगढ़ जनपद की कोल, शहर, बरौली, अतरौली विधानसभाओं से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए हैं. अभी खैर, इगलास, छर्रा से प्रत्याशी दूसरी सूची में घोषित हो सकते हैं.

  • कोल से विवेक बंसल

  • शहर से मौ सलमान इम्तियाज

  • बरौली से गौरांग देव चौहान

  • अतरौली से धर्मेन्द्र कुमार

एटा जनपद से 1 कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस की पहली सूची में एटा सदर से प्रत्याशी घोषित किया गया है. गुंजन मिश्रा को एटा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया है. एटा जनपद की अलीगंज, मारहरा, जलेसर विधानसभा से दूसरी सूची में कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

सूची जारी करने के बाद पार्टी की महासचिव और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने प्रमुख कैंडिडेट्स की जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि हमारी सूची में जो महिलाएं हैं, उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं, जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है. उन्होंने बताया कि हमारी पार्टी ने उन्नाव से गैंगरेप पीड़िता की मां को मौका दिया है. वह हमारी पार्टी के जरिए अपने बेटी के साथ हुए अत्याचार की लड़ाई को जारी रख सकें. वही सत्ता अब वो हासिल करें.

नोएडा से पंखुड़ी पाठक को मौका

वहीं कांग्रेस ने नोएडा से पंखुड़ी पाठक को अपने उम्मीदवार के रुप में उतारा है. एटा से गुंजन मिश्रा कांग्रेस की प्रत्याशी हैं. वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस को फर्रुखाबाद से टिकट दिया गया है.

रिपोर्ट-चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें