1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. sp chief akhilesh yadav to contest elections from mainpuri s karhal assembly constituency acy

UP Election 2022: सस्पेंस खत्म, मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

मैनपुरी की करहल सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे. इसी के साथ उनकी आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की अटकलों पर भी विराम लग गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इसका ऐलान गुरुवार को सपा ने किया. हालांकि, इससे पहले अखिलेश यादव के आजमगढ़ या संभल से चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही थीं.

बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद से यह कहा जाने लगा कि वह आजमगढ़ के किसी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन शुक्रवार को करहल सीट से उनके चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही यह अटकलें भी खत्म हो गईं.

मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने का प्रस्ताव जिला संगठन ने पार्टी अध्यक्ष को भेजा है. सपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को लखनऊ में गुरुवार को अखिलेश यादव से मुलाकात की और मांग की, कि वह करहल सीट से चुनाव लड़ें.

सपा जिला प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि मैनपुरी है. उनका यहां से काफी लगाव है. वह पहली बार मैनपुरी से ही जीतकर रक्षा मंत्री बने थे. अखिलेश यादव के करहल सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव जिला संगठन ने पारित कर दिया है.

बता दें, करहल विधानसभा सीट से इस समय सपा के सोबरन सिंह यादव विधायक हैं. उन्होंने बीजेपी के रमा शाक्य को 38 हजार 405 मतों से शिकस्त दी थी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें