1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. sp announces candidates for seven assembly seats of prayagraj see full list acy

सपा ने प्रयागराज की सात विधानसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, इन पर दोबारा जताया भरोसा

सपा ने 39 प्रत्याशियों की एक और सूची मंगलवार देर रात जारी. इसमें प्रयागराज की सात सीटें भी शामिल हैं. करछना से उज्ज्वल रमण सिंह और शहर उत्तरी विधानसभा से संदीप यादव को टिकट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने प्रयागराज की सात विधानसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने प्रयागराज की सात विधानसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
प्रभात खबर ग्राफिक्स

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर मंगलवार शाम 39 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. वहीं, प्रयागराज जिले की बात करें तो सपा ने यहां से सात विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया हैं. गौरतलब है कि प्रयागराज में पांचवें चरण में मतदान होने हैं. ऐसे में कम समय के चलते पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान तेजी से कर रही हैं.

इन सीटों पर सपा ने घोषित किया उम्मीदवार

सपा ने सोरांव विधानसभा( सुरक्षित) सीट से गीता पासी, हंडिया विधानसभा से हाकिम चंद्र बिंद, मेजा विधानसभा से संदीप पटेल, करछना विधानसभा से उज्ज्वल रमण सिंह, इलाहाबाद उत्तरी विधानसभा से संदीप यादव, बारा विधानसभा (सुरक्षित) से अजय मुन्ना और कोरांव विधानसभा से रामदेव निडर को उम्मीदवार घोषित किया है.

प्रयागराज की पांच सीटों पर अभी सपा ने नहीं घोषित किए उम्मीदवार

प्रयागराज जिले में कुल 12 विधानसभा सीटें है. इनमें से सपा ने सात सीटों पर तो उम्मीदवार घोषित कर दिए है, लेकिन अभी पांच सीट प्रतापपुर, फूलपुर, इलाहाबाद शहर पश्चिमी, इलाहाबाद शहर दक्षिणी और फाफामऊ को लेकर मंथन जारी है. जानकारी के मुताबिक, इन पांच सीटों में कुछ पर गठबंधन दलों ने भी अपनी दावेदारी पेश की है, जिसके बाद यह सीटें उनकी सहमति से जारी की जायेगी.

सपा ने जारी की एक और लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार देर रात एक और लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. सपा ने अमेठी की सीट से महराजी प्रजापति को टिकट दिया है. स्व. पंडित सिंह के भतीजे सूरज सिंह को गोंडा से, आंदोलन कर चर्चा में आये राकेश सिंह को गौरीगंज से, अयोध्या से पवन पाण्डेय, परशुराम मंदिर बनाने को लेकर चर्चा में आए संतोष पाण्डेय को लम्भुआ से, कुण्डा से रघुराज सिंह के पूर्व साथी गुलशन यादव को टिकट दिया गया है.

सपा ने रायबरेली की सलोन सीट से पद्मश्री जगदीश प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है. वहीं पीलीभीत के बीसलपुर सीट से दिव्या गंगवार और कर्नलगंज से योगेश प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें