1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. shivpal yadav parivartan rath yatra start and open front akhilesh yadav up election 2022 avi

UP Chunav 2022: भतीजे अखिलेश से नहीं बनी बात तो चाचा शिवपाल यादव ने फूंका बिगुल, मथुरा से निकालेंगे रथ यात्रा

शिवपाल यादव आज मथुरा से रथ यात्रा निकालेंगे. यह यात्रा कई जिलों से होकर रायबरेली में खत्म होगी. यात्रा को लेकर मथुरा पहुंचे शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां माफिया और गुंडों का राज है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिवपाल यादव
शिवपाल यादव
Prabhat Khabar

यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुलायम कुनबे में सुलह की अटकलों पर विराम लग गया है. भतीजे अखिलेश यादव से विलय और गठबंधन को लेकर बात नहीं बनने के बाद आज मथुरा से शिवपाल यादव चुनावी शंखनाद करेंगे. शिवपाल आज से यूपी के मथुरा से परिवर्तन रथयात्रा भी निकालेंगे. यह यात्रा रायबरेली में खत्म होगी.

जानकारी के अनुसार शिवपाल यादव आज मथुरा से रथ यात्रा निकालेंगे. यह यात्रा कई जिलों से होकर रायबरेली में खत्म होगी. यात्रा को लेकर मथुरा पहुंचे शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां माफिया और गुंडों का राज है. सरकार विकास करने में पूरी तरह फेल्योर है. बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा' की शुरुआत कर रहे हैं.

शिवपाल का रथ
शिवपाल का रथ
प्रभात खबर

प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल यादव ने कहा कि यह सत्ता परिवर्तन के लिए रथ यात्रा है और सत्ता परिवर्तन होकर रहेगी. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि यह सरकार किसानों पर अत्याचार करने में लगी है. उन्होंने कहा कि यह रथ यात्रा राजनीतिक इतिहास में मील का पत्थर साबित होने वाला है.

बता दें कि पिछले दिनों शिवपाल यादव ने कहा था कि 11 अक्टूबर तक अखिलेश यादव से गठबंधन और विलय पर बात नही बनी, तो वे अलग चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा था कि मैं गठबंधन को लेकर प्रयत्न कर रहा हूं. फाइनल फैसला उधर से ही लेना है.

2017 के चुनाव के बाद मुलायम कुनबे में दरार पड़ गई थी, जिसके बाद शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाज पार्टी लोहिया का गठन किया था. इधर, गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा था कि उनके सीट पर हम लोग कैंडिडेट नहीं उतारेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें