1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. sanjay raut said shiv sena will also participate if there is any movement in mathura sht

UP Chunav 2022: मथुरा को लेकर शिवसेना का बड़ा बयान, संजय राउत बोले- आंदोलन हुआ तो पीछे नहीं हटेंगे

यूपी विधानसभा चुनाव के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने मथुरा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मथुरा में कोई आंदोलन हुआ तो शिवसेना भी शिरकत करेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
राज्यसभा में शिवसेना के सांसद संजय राउत.
राज्यसभा में शिवसेना के सांसद संजय राउत.
फाइल फोटो.

UP Assembly Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है. प्रदेश में सात चरणों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने मथुरा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

मथुरा में आंदोलन हुआ तो शिवसेना करेगी शिरकत- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि मथुरा में कोई आंदोलन हुआ तो शिवसेना भी उसमें शिरकत करेगी. उन्होंने बताया कि शिवसेना यूपी में किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. समाजवादी पार्टी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हैं, लेकिन हम राज्य में बदलाव चाहते हैं. हम यूपी में लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन चुनाव नहीं लड़ा, क्योंकि हम बीजेपी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते थे.

एनसीपी ने सपा से मिलाया हाथ

दरअसल, इससे पहले महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के साथ हाथ मिला लिया है. वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी यूपी के चुनावी समर में सपा के साथ उतरने जा रही है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सीट का भी बंटवारा कर दिया है. चुनाव से पहले संजय राउत द्वारा मथुरा के लेकर दिया गया बयान यूपी में शिवसेना की एंट्री का साफ इशारा माना जा सकता है.

यूपी में 7 चरणों मे होगा चुनाव

मालूम हो कि भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी, द्वितीय चरण 14 फरवरी, तृतीय चरण 20 फरवरी, चतुर्थ चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण-7 मार्च और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें