1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. samajwadi party declared candidates for three seats in kanpur nagar and one seat in the dehat slt

SP ने एक बार फिर से पुराने प्रत्याशियों पर लगाया दांव, कानपुर के इन 4 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है. अब समाजवादी पार्टी ने भी कानपुर नगर की तीन और देहात की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर के इन 4 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
कानपुर के इन 4 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
Twitter

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. कानपुर में भाजपा के संभावित प्रत्याशी की लिस्ट घोषित होने के बाद सपा ने भी कानपुर नगर की तीन और देहात की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है.

सपा ने आर्य नगर सीट से वर्तमान विधायक अमिताभ बाजपेई, सीसामऊ विधानसभा से वर्तमान विधायक इरफान सोलंकी, कल्यानपुर सीट से पूर्व विधायक सतीश निगम और रसूलाबाद सीट से कमलेश दिवाकर को टिकट दिया है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सपा सुप्रीमों ने अखिलेश यादव के तीन प्रत्याशियों को लखनऊ बुलाकर सिंबल दे दिया है, जबकि सीसामऊ के प्रत्याशी इरफान सिंबल लेने गुरुवार को लखनऊ पहुंचे. वहीं बाकी अन्य सीट पर भी 1- 2 दिन में प्रत्याशी तय कर उन्हें लखनऊ बुलाकर सिंबल दिए जाने की उम्मीद है.

सूत्रों के अनुसार कानपुर नगर देहात की 14 सीटों के प्रत्याशियों को लखनऊ बुलाकर सिंबल दिया जाना था, लेकिन शाम तक चली बैठक में सिर्फ 4 सीटों के प्रत्याशी ही फाइनल हो पाए है. सूत्रों का तो यह भी कहना है कि 10 सीटों पर दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण टिकट घोषित करने में समय लग रहा है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें