1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. rakesh tikait targeted yogi government over uttar pradesh election sht

UP Election 2022: प्रयागराज में राकेश टिकैत क्यों बोले- योगी की होनी चाहिए जीत, विपक्ष को लेकर कही ये बात

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को प्रयागराज में मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि, भाजपा की सरकार ईमानदारी से नहीं, बल्कि बेईमानी से बनेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
राकेश टिकैत
राकेश टिकैत
फाइल फोटो

Prayagraj News: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को प्रयागराज में मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि, भाजपा की सरकार ईमानदारी से नहीं, बल्कि बेईमानी से बनेगी. मतगणना वाले दिन सरकार के लोग अपने साथ 15 हजार वोट लेकर जाएंगे. टिकैत ने कहा कि मतगणना के दिन विपक्ष के उम्मीदवारों की गिनती जहां जीरो से शुरू होगी वहीं, बीजेपी के लोगों की शुरूआत 15 हजार वोटों से होगी.

टिकैत ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

राकेश टिकैत ने कहाा कि, देश में कानून और इलेक्शन कमीशन नाम की कोई चीज नहीं है. प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में कहा कि जनता भाजपा से नाराज है. टिकैत ने कहा कि देश में कानून और इलेक्शन कमीशन नाम की कोई चीज रही नहीं. उन्होंने पंचायत चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उस चुनाव में क्या हुआ यह सबने देखा है. जिसके जिले में 2 कैंडिडेट थे अध्यक्ष उनका बना. प्रदेश सरकार ने यह काम सत्ता और शासन के प्रभाव में किया.

बुलडोजर से डराकर जनता से लिए वोट

लोगों के घर के बाहर जेसीबी भी खड़ी कर दी गई थी, टिकैत ने प्रदेश सरकार पर जिलापंचायत अध्यक्ष के चुनाव का हवाला देते हुए आरोप लगाया की, वोट दो नहीं तो बुलडोजर चलवा देंगे. जिन लोगों ने इनका समर्थन नहीं किया उनका घर गिरा दिया.

मंत्री अजय मिश्र टेनी पर साधा निशाना

किसान नेता राकेश टिकैत ने मंत्री अजय टेनी पर निशाना साधते हुए कहा जिसके बेटे ने किसानों को रौंद दिया हो वह 3 महीने में छूट गया. किसानों से धान की खरीद नहीं हो रही है. आज किसान अपना धान 11 सौ रुपए में बेचने को मजबूर है. एक सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा यदि किसान अपनी फसल आधे दाम में बेच कर भाजपा को वोट करना चाहता है तो किसने रोका है.

टिकैट ने इन मुद्दों पर किया सरकार का घेराव

टिकैत ने कहा कि विकास की पॉलिसी क्या है? बिजली अमेंडमेंट बिल पर बात नहीं करते. एजुकेशन की पॉलिसी क्या है? किसानों के लिए क्या है? आपका रोड में क्या है? लेकिन यह सब नहीं बीजेपी सरकार के लिए हिंदू, मुस्लिम, जिन्ना, पाकिस्तान ही मुद्दा है. राकेश टिकैत ने कहा कि जमीन छीनने का भी एक बड़ा प्लान चल रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष मजबूत होना चाहिए योगी जी की भी जीत होनी चाहिए.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें