1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. priyanka gandhi met family members of arun valmiki targeted yogi adityanath bjp government acy

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर हमला, बोलीं- सरकार पीड़ितों को न्याय देने की बजाय करती है आक्रमण

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगरा में पुलिस हिरासत में मारे गए सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें 30 लाख रुपये का चेक सौंपा गया, जिसे देने का प्रियंका गांधी ने वादा किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी
अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी
सोशल मीडिया

Lucknow News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को लखनऊ में पुलिस हिरासत में मारे गए सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान प्रियंका गांधी की आर्थिक घोषणा को पूरा करते हुए कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने परिवार को 30 लाख रुपये का चेक सौंपा. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने अरुण वाल्मीकि के परिवार को न्याय देने के लिए कुछ नहीं किया. यह सरकार पीड़ितों को न्याय देने की बजाय उन पर ही आक्रमण करती है. मैंने उनके परिवार से वादा किया है कि मैं न्याय की आवाज दबने नहीं दूंगी.

प्रियंका गांधी 20 अक्टूबर को आगरा पहुंची थीं, जहां उन्होंने मृतक सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की थी और उन्हें 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी. इस दौरान उन्होंने परिवार का केस लड़ने में पूरी कानूनी मदद देने की भी घोषणा की थी.

आगरा में सफाईकर्मी की मौत पर प्रियंका गांधी ने कहा था कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है. भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है. मामले की उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले.

दरअसल, आगरा जिले के जगदीशपुरा थाना के मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी में सफाई कर्मचारी अरुण वाल्मीकि की हिरासत में मौत हो गई थी. इस मामले में 10 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था. साथ ही, मामले की जांच के लिए एक टीम भी गठित की गयी थी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें