1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. priyanka gandhi live congress may give 33 percentage reservation to women in ticket distribution press conference avi

UP में 160 से अधिक सीटों पर महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने इस फॉर्मूले का किया ऐलान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में आने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी चुनाव में महिलाओं को टिकट वितरण में 40% आरक्षण देगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी ने 40 प्रतिशत आरक्षण फॉर्मूले का किया ऐलान
प्रियंका गांधी ने 40 प्रतिशत आरक्षण फॉर्मूले का किया ऐलान
Twitter

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल रणनीति बनाने में जुट गई है. इसी बीच प्रियंका गांधी आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है. प्रियंका गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया है कि पार्टी आगामी चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि यह निर्णय कांग्रेस ने हाथरस की बेटी के लिए लिया है. यह निर्णय पार्टी ने उन्नाव की बेटी के लिए और लखनऊ में दलित बस्ती में रहने वाली लड़कियों के लिए लिया गया है. कांग्रेस ने इसी के साथ लड़की हूं... लड़ सकती हूं का नारा दिया है. नेताओं की पत्नी और बेटी को टिकट देने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि जो अच्छे कैंडिडेट होंगे, उन्हें मिलेगा.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि मैं महिलाओं की समस्या को समझती हूं. उन्होंने आगे कहा कि देश को विकास की ओर ले जाना है, तो जाति और धर्म से बाहर निकलना होगा. प्रियंका ने कहा कि महिलाओं को आगे आना होगा, कांग्रेस टिकट देगी.

सीएम कैंडिडेट के ऐलान पर संशय- इससे पहले कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस बहुत कम ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करती है और अभी तक इसकी घोषणा नहीं करने से पार्टी की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि उसके पास भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ प्रचार अभियान की कमान संभालने के लिए प्रियंका गांधी जैसी शख्सियत हैं.

पीएल पुनिया ने एक इंटरव्यू में कहा कि यूपी में प्रियंका गांधी ही पार्टी का चेहरा है और हम सभी लोग उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. पुनिया ने साथ ही दावा किया कि उत्तर प्रदेश चुनावों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है क्योंकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों पिछड़ गए हैं और वे अब मुकाबले में नहीं हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार किसी भी दल से गठबंधन नहीं करने का फैसला किया है. पार्टी ने पिछले दिनों सभी सीटों से संभावित प्रत्याशियों के आवेदन मंगवाए हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें