1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. pm narendra modi mahoba tour rally arjun sahayak project bjp bundelkhand politics up vidhan sabha chunav 2022 acy

PM Narendra Modi और BJP के लिए क्यों खास है महोबा, समझिये पूरा गणित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 19 नवंबर को महोबा आ रहे हैं. इस दौरान वे यूपी विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
PTI

PM Narendra Modi Mahoba Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को वीर आल्हा ऊदल की धरती महोबा में आ रहे हैं. यहां से वह यूपी में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इसके अलावा, प्रधानमंत्री अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण कर बुंदेलखंड के किसानों को बड़ी सौगात देंगे. इससे महोबा, हमीरपुर और बांदा के किसानों को पानी मिलेगा.

पीएम मोदी का महोबा कनेक्शन

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी का महोबा से खास नाता रहा है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद उन्होंने महोबा से ही किया था. इस चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई और मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने. इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने 10 अगस्त को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत भी महोबा की धरती से किया.

बीजेपी के लिए क्यों खास है बुंदेलखंड

बीजेपी के लिए बुंदेलखंड फतह करना बहुत जरूरी है. पार्टी का पूरा फोकस पिछले प्रदर्शन को बरकार रखने पर है क्यों कि पिछले विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी ने बुंदेलखंड की सभी 19 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी अपने प्रदर्शन को फिर से दोहराना चाहती है, जिसके लिए शीर्ष नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व तक ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. जिलाधिकारी मनोज कुमार खुद तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रहे हैं. जनसभा को लेकर अंतिम चरण में तैयारियां चल रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिनट-टू -मिनट कार्यक्रम जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 2 बजकर 5 मिनट पर खजुराहो जाएंगे. यहां से 2 बजकर 35 मिनट पर पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे. फिर 2 बजकर 45 मिनट पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और एक घंटे तक जनसभा को संबोधित करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें