1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. pm modi to inaugurate gorakhpur aiims and fertilizer plant in december abk

PM मोदी का मिशन पूर्वांचल, एक महीने में तीसरा गोरखपुर दौरा, AIIMS और फर्टिलाइजर प्लांट का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी बहुत जल्द ही एम्स और फर्टिलाइजर के लोकार्पण के लिए आ रहे हैं. पीएम मोदी के कार्यक्रम की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. यह पीएम नरेंद्र का एक माह में गोरखपुर क्षेत्र का तीसरा दौरा होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
PM मोदी का मिशन पूर्वांचल
PM मोदी का मिशन पूर्वांचल
प्रभात खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव के पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगी है. बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गोरखपुर में पीएम नरेंद्र मोदी बहुत जल्द ही एम्स और फर्टिलाइजर के लोकार्पण के लिए आ रहे हैं. पीएम मोदी के कार्यक्रम की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. यह पीएम नरेंद्र का एक माह में गोरखपुर क्षेत्र का तीसरा दौरा होगा.

शनिवार को राधामोहन सिंह ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ गंभीर नाथ प्रेक्षागृह में बैठक की. जिसमें पीएम मोदी के कार्यक्रम पर चर्चा की गई. जिले के चुनाव प्रभारी अजय सिंह गौतम ने बताया कि क्षेत्र में तीन मंडल की 62 विधानसभा सीटें शामिल हैं. जिसमें कि 2017 में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों ने कुल मिलाकर 44 सीटें जीती थीं. इस बार पार्टी ने 55 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है.

इसके पहले पीएम मोदी ने 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था. 25 अक्टूबर को पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर से 9 राजकीय कॉलेजों का लोकार्पण किया. इसमें देवरिया, सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज शामिल थे. पीएम गोरखपुर एम्स और प्लांट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन के साथ एम्स और प्लांट में भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए जिला प्रशासन के साथ प्लांट और एम्स प्रशासन भी लगा हुआ है.

एक महीने के भीतर गोरखपुर क्षेत्र में पीएम मोदी के तीसरे दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चाएं हैं कि पूर्वांचल साधने के लिए बीजेपी ने अपना मास्टर प्लान तैयार कर लिया है. कहीं ना कहीं पीएम मोदी ने अपने दौरे से मतदाताओं को साधने कोशिश शुरू कर दी है. पीएम मोदी के गोरखपुर दौरे से पहले भाजपा की तरफ से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. पीएम के अगले महीने होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय रसायन मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दोनों की गोरखपुर में मौजूदगी की संभावनाएं हैं.

(रिपोर्ट:- अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें