1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mukesh sahani big changes vip party organization in up chunav 2022 appointed 4 new president avi

UP Chunav 2022: यूपी के सियासी रण में उतरे मुकेश सहनी ने पार्टी में किया बड़ा बदलाव, बनाए चार प्रदेश अध्यक्ष

मुकेश सहनी की पार्टी VIP ने पूर्वांचल के 21 जिलों के लिए राजाराम रामचंद्र बिंद को, अवध के 21 जिलों के लिए कांती देवी, बुंदेलखंड के सात जिलों के लिए संतोष निषाद और पश्चिमी यूपी के 26 जिलों के लिए हरी ओम निषाद को अध्यक्ष बनाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
Facebook

यूपी के चुनावी रण में उतरे बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने अपनी पार्टी में बड़ा फेरबदल किया है. सहनी ने विकासशील इंसान पार्टी के यूपी इकाई का नए सिरे से गठन किया है. यूपी में अब वीआईपी पार्टी के चार नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे. पहले एक ही प्रदेश अध्यक्ष पूरे यूपी के लिए बनाया गया था.

वीआईपी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि उमेश सहनी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ ही यूपी चुनाव का प्रभारी बनाया गया है. जबकि चौधरी लोटन निषाद को भी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी थी गई है. इसके अलावा पार्टी ने पूर्वांचल, बुंदेलखंड, अवध और पश्चिमी यूपी के लिए अलग-अलग प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

VIP Party
VIP Party
Facebook

मुकेश सहनी की पार्टी ने पूर्वांचल के 21 जिलों के लिए राजाराम रामचंद्र बिंद को, अवध के 21 जिलों के लिए कांती देवी, बुंदेलखंड के सात जिलों के लिए संतोष निषाद और पश्चिमी यूपी के 26 जिलों के लिए हरी ओम निषाद को अध्यक्ष बनाया है. साथ ही पार्टी ने राम भरत नाविक को यूपी युवा इकाई का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

इधर, वीआईपी पार्टी की यूपी इकाई द्वारा आगामी 27 नवंबर को गोरखपुर रैली की तैयारी की जा रही है. गोरखपुर में मुकेश सहनी 27 नवंबर को एक रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि मुकेश सहनी यूपी में 160 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी वर्तमान में बिहार सरकार में शामिल है. सहनी की पार्टी बिहार में एनडीए गठबंधन के साथ 11 सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें