1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mayawati attacks bjp yogi government over four and a half years of change advertisement and claim acy

UP Election 2022: मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ’बदलाव के 4.5 वर्ष’ का विज्ञापन व दावे सिर्फ हवा-हवाई

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा ’बदलाव के 4.5 वर्ष’ का विज्ञापन व दावे सिर्फ हवा-हवाई हैं. बीजेपी की कथनी और करनी मेंं अंतर होता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022: mayawati yogi adityanath
up election 2022: mayawati yogi adityanath
prabhat khabar

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने योगी सरकार के साढ़े चार साल के रिपोर्ट कार्ड पर निशाना साधा है. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा 'बदलाव के 4.5 वर्ष' का विज्ञापन व दावे अधिकांश हवा-हवाई व जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं.

बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर

मायावती ने ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा बदलाव के साढ़े चार साल का विज्ञापन व दावे अधिकांश हवा-हवाई व जमीनी हकीकत से बहुत दूर है. उन्होंने कहा, बीजेपी की कथनी व करनी में अंतर है, जिसके कारण खासकर यहां की बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी व महंगाई आदि से जनता की बदहाली जग-जाहिर है.

प्रियंका गांधी ने कहा- योगी सरकार ने फिर बोला झूठ

बता दें, इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने रिपोर्ट कार्ड को झूठा करार दिया. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश सरकार को चाहिए था कि 4.5 सालों पर जनता के सवालों का जवाब दे, लेकिन नहीं. फिर झूठ, झूठ और सिर्फ झूठ. लाखों खाली पदों पर नौकरियां देने और लटकी भर्तियां कराने पर, किसान को गन्ना, गेहूं, धान, आलू के दाम देने में, बिजली के दाम कम करने में और महंगाई रोकने में योगी सरकार फेल रही है.

16 पेज का 16 आने झूठ

वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार द्वारा जारी बुकलेट पर निशाना साधा. उन्होंने हैशटेग भाजपा खत्म का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रकाशित किया ‘16 पेज का 16 आने झूठ’! लगता है कि भाजपा ने अपने ‘अंतरराष्ट्रीय झूठ प्रशिक्षण केंद्र’ की पाठ्यपुस्तिका प्रकाशित करी है परंतु भाजपा के ‘झूठ के दूत’ इसे ऑनलाइन कक्षाओं में ही चला पायेंगे क्योंकि जनता के बीच वो जा नहीं पा रहे हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें