1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mayawati attacked yogi government said people are unable to understand whether there is a pothole in the roads or there is a road in the pit acy

मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि सड़कों में गड्डा है या गड्डे में सड़क है

बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि सड़कों में गड्डा है या गड्डे में सड़क है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mayawati targted bjp
mayawati targted bjp
prabhat khabar

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर हमला बोल रहा है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गड्डा मु्क्त सड़क के नारे को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यूपी में कानून और स्वास्थ्य व्यवस्था की तरह ही सड़कों की भी दुर्दशा व खस्ताहाली से आमजनजीवन काफी बेहाल है. गड्ढों में पानी भर जाने से सड़क हादसों और इससे होने वाली मौतों से अखबार भरे पड़े हुए हैं. यह अति दु:खद और सरकार की विफलता का प्रमाण है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सड़कें लोगों की बुनियादी ज़रूरत व विकास से विशेषतः जुड़ी हुई हैं. इनके बारे में भी सरकार चाहे जितने भी नारे व दावे कर ले, लेकिन यूपी के सड़कों की हालत फिर से इतनी ज्यादा खराब हो गई हैं कि लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि सड़कों में गड्डा है या गड्डे में सड़क है. सरकार इस ओर ध्यान दे.

इससे पहले, मायावती ने बाढ़ पीड़ितों की समस्या को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, यूपी के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है. आपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई होने से बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दुःखद है. सरकार को तुरन्त उचित कदम उठाना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, उचित सरकारी मदद के अभाव में अति-विपदा में जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने सामर्थ्य के हिसाब से मदद करने वाले बीएसपी के लोगों से पुनः अपील है कि वे बाढ़ पीडितों को बेसहारा न छोड़ें और उनके प्रति अपनी मानवीय जिम्मेदारी का यथासंभव निर्वहन जारी रखें.

बता दें, बसपा प्रमुख मायावती ने इस बार मऊ विधानसभा सीट से मुख्तार अंसारी का टिकट काट दिया है. उनकी जगह प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है. मायावती का कहना है कि बसपा का आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. उन्होंने पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें