1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mandir ab banane laga hai bhagava rang chadhane laga hai manoj tiwari song viral before up chunav 2022 acy

'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है' चुनाव से पहले मनोज तिवारी का गाना वायरल, जानें क्या है खास

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का गाना 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है' इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस गाने के क्या हैं सियासी मायने, समझिए इस खास रिपोर्ट में...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है', मनोज तिवारी का गाना हो रहा वायरल
'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है', मनोज तिवारी का गाना हो रहा वायरल
प्रभात खबर

Manoj Tiwari UP Election 2022 Song: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही आठ जनवरी से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने रैली, रो -शो, नुक्कड़ सभा आदि के आयोजन पर 23 जनवरी तक रोक लगा दी है. राजनीतिक दलों से डिजिटल प्रचार करने के लिए कहा गया है. लिहाजा, अब सियासी दलों ने डिजिटल प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में, सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के पक्ष में कई गीत रिलीज हो चुके हैं. इनमें से एक गीत 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है' काफी वायरल हो रहा है.

'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है' गाने को बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कन्हैया मित्तल के साथ मिलकर गाया है. इस गीत को शुभम शर्मा ने लिखा है, जबकि संगीत कैलाश श्रीवास्तव और सौरभ कोली का है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस गीत को ट्वीट किया है.

'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है' गाने के माध्यम से बताया गया है कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. इस गाने के जरिए बीजेपी ने हिंदू वोटरों को साधने की कोशिश की है. बताने का यह भी प्रयास है कि बीजेपी सरकार में ही राम मंदिर का निर्माण हो सकता है.

गाने की अगली लाइन 'मंदिर जब बन जाएगा सोच नजारा क्या होगा' के जरिए यह बताने का प्रयास किया गया है कि जब भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार होगा तो लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए अयोध्या आएंगे, जिससे पर्यटन का विकास होगा.

'काशी अब सजने लगा है, डमरू भी बजने लगा है.. डमरू जब असर करेगा, सोच नजारा क्या होगा' के जरिए काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता पर प्रकाश डाला गया है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 दिसंबर को किया था.

'मथुरा भी सजने लगी है, बंशी अब बजने लगी है, बंशी जब बज जाएगी, सोच नजारा क्या होगा' के जरिए बीजेपी ने यह संकेत दिया है कि उसका अगला एजेंडा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर होगा. बता दें, बीजेपी राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वह हिंदू वोटरों को अपने पाले में बरकरार रखना चाहती है. यह गाना इसी दिशा में किया गया एक प्रयास है. इस गाने का चुनाव में बीजेपी को कितना फायदा होगा, यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा.

बता दें, बीजेपी की तरफ से अब तक सोशल मीडिया पर कई गाने रिलीज हो चुके हैं. इसमें गोरखपुर से सांसद रवि किशन शुक्ला का 'यूपी में सब बा' और दिनेश लाल सिंह निरहुआ का 'आएंगे फिर योगी ही' शामिल है. इसके साथ ही, एक गाना और वायरल हो रहा है, जो श्रीलंका के एक गाने की तर्ज पर बनाया गया है. इसके बोल हैं- यूपी में पूरे किये वादे... सब गाएं... सब के मन की है भाषा... यहां दोनों हैं आशा... यहीं मोदी.. यहीं योगी... यहीं उपयोगी... सर्वयोगी. आएगी बीजेपी ही...

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें