1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. main focus youth up congresss manifesto will come in two three days nrj

UP Election 2022: दो-तीन दिन में आ जाएगा कांग्रेस का लोकलुभावन घोषणा पत्र, यूपी के युवाओं पर 'मेन फोकस'

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की सूचियों में जिस तरह से महिलाओं को वरीयता दी जा रही है. ठीक उसी तरह अब घोषणा पत्र में कांग्रेस की ओर से युवाओं को अवसर देने की तैयारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कांग्रेस के घोषणा पत्र को पढ़तीं प्रियंका गांधी.
कांग्रेस के घोषणा पत्र को पढ़तीं प्रियंका गांधी.
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 में एक से बढ़कर रोचक मुकाम जुड़ते जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने चुनावी वादों में लोकलुभावन बजट पेश करने की जुगत कर रहे हैं. जल्द ही कांग्रेस का घोषणा पत्र भी जारी होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को तरजीह देने की तैयारी की जा रही है.

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की सूचियों में जिस तरह से महिलाओं को वरीयता दी जा रही है. ठीक उसी तरह अब घोषणा पत्र में कांग्रेस की ओर से युवाओं को अवसर देने की तैयारी की जा रही है. उत्तर प्रदेश के युवाओं को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने के लिए बेरोजगारी, शिक्षा और चिकित्सा इन तीन विषयों को लेकर योजनाएं घोषित की जाएंगी.

उन्होंने बताया कि हाल ही में सूबे के विभिन्न जनपदों में रैली और जनसभाओं के दौरान कांग्रेस को यह फीडबैक मिला है कि यूपी में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. ऐसे में कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को सुरक्षित नौकरी दिलाने संबंधी योजनाओं का खाका तैयार किया जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ ही तीन-चार दिनों में घोषणा पत्र को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा घोषित कर देंगी.

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, सभी राजनीतिक दल यूपी में सभी राजनीतिक दल भाजपा के घोषणा पत्र का इंतजार कर रहे हैं. मगर कांग्रेस को किसी भी पार्टी के घोषणा पत्र का इंतजार नहीं है क्योंकि कांग्रेस का घोषणा पत्र कोई झूठ नहीं होगा. उसमें जो लिखा जाएगा, उसे सरकार बनने पर पूरा भी किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें