1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. lucknow news case filed against four people including priyanka gandhi s private secretary sandeep singh acy

प्रियंका गांधी के निजी सचिव सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, यह है मामला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें उनकी ही पार्टी के नेता बढ़ा रहे हैं. मामला राजधानी लखनऊ का है, जहां गुरुवार को प्रियंका गांधी के निजी सचिव सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

Lucknow News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निजी संदीप सिंह, यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष व प्रशासन प्रभारी योगेश दीक्षित और महासचिव शिव पांडेय सहित पार्टी के चार लोगों के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है. लखनऊ के प्रशांत कुमार सिंह ने सभी पर मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है. इससे पहले पिछले साल मई में बसों की सूची में फर्जीवाड़ा होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था. यह मुकदमा धारा 420, 467 और 468 के तहत परिवहन अधिकारी आरपी त्रिवेदी की शिकायत पर दर्ज किया गया था.

इसके पहले, संदीप सिंह अगस्त 2019 में सोनभद्र में एक चैनल के रिपोर्टर के साथ मारपीट के मामले में भी चर्चा में थे. उस समय सोनभद्र नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी घोरावन कोतवाली के उम्भा गांव गई थीं, जहां प्रियंका से सवाल करने पर संदीप सिंह ने एक पत्रकार के साथ मारपीट की थी.

बता दें, चित्रकूट के घाट पर महिलाओं के एक कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कविता पढ़ने पर विवाद शुरू हो गया है. प्रियंका गांधी ने महिलाओं से आह्वान करते हुए 'उठो द्रौपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद न आएंगे' का पाठ किया. वहीं इस कविता पाठ के वायरल होने पर इसके लेखक ने सवाल उठाया है.

कविता के लेखक पुष्यमित्र उपाध्याय ने प्रियंका गांधी पर हमला बोला और कहा कि यह कविता मैंने ओछी राजनीति में यूज करने के लिए नहीं लिखी है. कवि ने प्रियंका गांधी पर कविता चोरी का भी आरोप लगाया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें